×

Valentines Weak Day 2023: अपने वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन को घर पर खास बनाने के लिए अपनायें 6 तरीके

Valentines Weak Day 2023: चाहे वह कैंडललाइट डिनर हो, क्यूरेट किया गया संगीत हो या आपका पसंदीदा भोजन जिसे आप दोनों ने तैयार करने में मदद की हो, घर पर वेलेंटाइन डे बिताना एक लक्ज़री हो सकता है - भले ही आपके बच्चे आपके साथ हों।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 1 Feb 2023 1:51 AM GMT
Valentines Day 2023
X

Valentines Day 2023 (Image credit: social media) 

Valentines Day Weak 2023: अगर वेलेंटाइन डे पर किसी भीड़ भरे रेस्तरां में महंगा डिनर आपको थका हुआ महसूस कराता है, तो यह कुछ कम हाई-प्रोफाइल कोशिश करने का समय हो सकता है। दूसरी ओर, आप ऐसी नाइट आउट के लिए लालायित हो सकते हैं, लेकिन बिना सिटर के फंस जाते हैं। सौभाग्य से, घर पर वेलेंटाइन डे मनाने की योजना बनाना उतना ही रोमांटिक हो सकता है - यदि अधिक रोमांटिक नहीं है - क्योंकि आप उस शाम को आप और आपके साथी जो करना चाहते हैं, उससे मेल खाने के लिए दृश्य सेट कर सकते हैं।

चाहे वह कैंडललाइट डिनर हो, क्यूरेट किया गया संगीत हो या आपका पसंदीदा भोजन जिसे आप दोनों ने तैयार करने में मदद की हो, घर पर वेलेंटाइन डे बिताना एक लक्ज़री हो सकता है - भले ही आपके बच्चे आपके साथ हों। आपके वेलेंटाइन डे को असाधारण बनाने के लिए यहां छह विचार दिए गए हैं, चाहे कोई भी स्थान हो।

अपने मेनू पर करें फैसला

अगर आपको खाना बनाना पसंद है, तो आप वैलेंटाइन डे के लिए एक बहु-पाठ्यक्रम उत्सव के साथ बाहर जा सकते हैं। या आगे बढ़ो और रचनात्मक हो जाओ - शायद आप इसे मज़ेदार ऐपेटाइज़र और मिनी डेसर्ट की रात बनाना चाहते हैं या अपने दावत में कई कामोत्तेजक परोस सकते हैं। और अगर खाना पकाना आपकी बात नहीं है, तो स्थानीय टेकआउट प्रसादों को देखें- आपके जाने-माने रोमांटिक रेस्तरां जाने के लिए वेलेंटाइन डे मेनू की पेशकश कर रहे हैं।

माहौल बनाएं

इस बारे में सोचें कि आपके पसंदीदा भोजनालय कैसे माहौल बनाते हैं और घर पर वही जादू करते हैं। अपने सबसे अच्छे व्यंजनों का उपयोग करें, जो कुछ भी रोमांटिक नहीं है उसे हटा दें, और एक तारकीय टेबलस्केप बनाएं। वैलेंटाइन डे के आसपास फूल महंगे हो सकते हैं, इसलिए गुलाबों को छोड़ दें और ढेर सारी मोमबत्तियों का इस्तेमाल करें। एक शानदार टेबल रनर और कुछ पॉटेड जड़ी-बूटियाँ या रसीले हरे रंग का स्पर्श जोड़ते हैं। आपको अपने भोजन कक्ष में भी खाने की ज़रूरत नहीं है। कॉफी टेबल के पास तकिये के साथ रहने वाले कमरे में एक आरामदायक जगह बनाने पर विचार करें - या बिस्तर में ट्रे पर भी मिठाई परोसें।

बच्चों के लिए योजना

यदि आपके बच्चे हैं, तो उन्हें रात का खाना जल्दी और अलग से परोसने का विकल्प चुनें। बच्चों के अनुकूल मेनू के साथ अपना "रेस्तरां" स्थापित करने में थोड़ा मज़ा लें और पैसे या क्रेडिट कार्ड खेलें ताकि वे अपने बिल का भुगतान कर सकें और वेटर को टिप दे सकें। बच्चों के खाने के बाद, एक सोने के समय के कर्तव्यों का ध्यान रखता है जबकि दूसरा वयस्क भोजन तैयार करता है।

बस संगीत जोड़ें

साउंडट्रैक याद रखें। आप अपने सभी भावुक पसंदीदा की सूची एक साथ रख सकते हैं या Spotify, Pandora, या अन्य स्ट्रीमिंग सेवा से एक रोमांटिक प्लेलिस्ट बना सकते हैं।

थोड़ा मजा करो

अगर आपकी डेट नाइट्स थोड़ी थकी हुई हैं तो वैलेंटाइन डे इसे मिलाने का सही समय है। डेट नाइट किट पर खर्च करने पर विचार करें - जैसे हैप्पीली वाले, जो आपको गतिविधियों के थीम वाले बॉक्स, प्लेलिस्ट और आपकी रुचियों के अनुरूप व्यवहार के साथ आश्चर्यचकित करते हैं।

कुछ खास दें

घर पर वेलेंटाइन डे आपके जीवन में खास लोगों को यह याद दिलाने का सही समय है कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं। दिल से वैलेंटाइन डे उपहार के साथ अपनी प्रशंसा साझा करें:

भले ही पैसे की तंगी हो, आप इस वेलेंटाइन डे को अविस्मरणीय बनाने के लिए बहुत सारे मुफ्त उपहार दे सकते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story