×

वैनिटी वैन न कहो भाई, सीधे फाइव स्टार होटल ही कह दो

जब हम लोग वैनिटी वैन के बारे में बात करते हैं तो तब यह जानना जरूरी हो जाता है कि इंडिया में इसका फैशन कब से शुरू हुआ। बॉलीवुड में तो इसका उपयोग इतना जम कर होता है कि वैनिटी वैन के अगर आस पास से गुजर गयी तो यह पता चल जाता है कि अंदर कौन बैठा है।

Anoop Ojha
Published on: 10 May 2019 12:18 PM GMT
वैनिटी वैन न कहो भाई, सीधे फाइव स्टार होटल ही कह दो
X

जब हम लोग वैनिटी वैन के बारे में बात करते हैं तो तब यह जानना जरूरी हो जाता है कि इंडिया में इसका फैशन कब से शुरू हुआ। बॉलीवुड में तो इसका उपयोग इतना जम कर होता है कि वैनिटी वैन के अगर आस पास से गुजर गयी तो यह पता चल जाता है कि अंदर कौन बैठा है।

देखने में सुंदर और अंदर से अत्याधिुनिक सुविधाओं से लैस ये वैनिटी वैन किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं होती।इसको बनाने वाली कंपनिया अपने क्लाइंट के हर छोटी बड़ी जरूरत का ध्यान रखती है। ज्यादातर फिल्मी सितारों की ओर से वैनिटी वैन यूज किए जाने की खबरें तो आती रही हैं, लेकिन किसी बिजनेस मैन की ओर से वैनिटी वैन लेने की जब खबर आयी तो लोगों में ये उत्सुकता हुयी कि कम से कम एक झलक उस वैनिटी वैन की भी देखने को मिले।

यह भी पढ़ें.....अगर सीखना है तीरंदाजी स्पर्धाओं के सारे प्रसारण तो देंखे इस नेटवर्क पर

दरअसल बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की वैन का फर्स्ट लुक देख कर ही देखने वाला वाह कह देता है। आरामदायक सफर और जिंदगी का हरक्षण का लुत्फ उठाने के लिहाज से इजाद हुयी।

इस वैनिटी वैन के बारे में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस वैनिटी वैन से जुड़े अलग-अलग वीडियो को यूट्यूब पर अब तक करीब 1 करोड़ लोग देख चुके हैं। हाल ही में इससे जुड़ा एक वीडियो यूट्यूब पर आया था जिसके बाद यह ट्रेंड करने लगा।

अगर इस वैन के खसियत के बारे में बात करें तो वैन के अंदर दो लग्जरी बेडरूम बनाए गए हैं। एक बेडरूम में बेड के साथ-साथ सोफा भी लगाया गया है। वहीं एक बेडरूम में केवल बेड ही है। एंटरटेनमेंट के लिए इसमें 40 इंच का इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट टीवी लगाया गया है।

वैन के बारे में आ रही खबरों के मुताबिक वैनिटी वैन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम (एसी) इतना तगड़ा है कि यह वैन को सिर्फ 22 सेकेंड में ठंडा कर सकता है। अगर चलते-चलते कोई मीटिंग करनी है या कुछ डिस्कसन करना है तो इस काम के लिए इसमें एक छोटा सा ऐसा रूम भी बनाया गया है। इस वैनिटी वैन की छत पर जाने की भी सुविधा है, और वहां पर बैठ कर आराम करने की भी सुविधा है। अगर बारिश के दौरान वैन की छत पर जाकर बैठना हो तो उसके लिए भी सुविधा दी गई है।

यह भी पढ़ें.......देखे वीडियो: जब अचानक से विराट कोहली पहुंचे लोगों के बीच

वैन की छत पर बैठने की ऐसी जगह बनाई गई है जहां बैठकर हल्की बारिश में भीगेंगे नहीं। कभी अगर छोटी-मोटी पार्टी करनी हो , तो उसके लिए टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज भी बना हुआ है।

वैन में सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। यह वैनिटी वैन पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ है। इस वैन पर आग और गोली का कोई असर नहीं होगा। वैन में वीडियो सर्विलांस और जीपीएस की सुविधा भी दी गई है। वैन में एक फायर प्रूफ किचन सिस्टम के साथ एक फ्रिज भी दिया गया है। ऐसी खबरें हैं कि इस वैन का स्टीयरिंग सिस्टम पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है। खबरों के मुताबिक इस वैन के रजिस्ट्रेशन के लिए आरटीओ में 1.82 करोड़ रुपये की फीस जमा की गई थी। यह वैन मुकेश अंबानी की है इसकी कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस वैनिटी वैन से जुड़ा वीडियो 2105 में सामने आया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story