×

Home Vastu Tips in Hindi: घर में आएगी खुशहाली दूर होगी निगेटिव एनर्जी, बस तुंरत बाहर कर दीजे ये चीजें

Home Vastu Tips in Hindi: वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं जिनके आपके घर में होने से आपके घर की शांति भंग हो जाती है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Dec 2022 2:13 AM GMT
Home Vastu Tips
X

वास्तु टिप्स (फोटो- सोशल मीडिया)

Home Vastu Tips in Hindi: घर में साज-सजावट करने और साफ-सफाई रखने से खुशनुमा माहौल रहता है। जब घर में सभी चीजें व्यवस्थित ढंग से रखी रहती हैं तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है। लेकिन इन सब के होने के बाद भी आपके घर की शांति कहीं गुम हो गई है आपको बता दें, कि वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं जिनके आपके घर में होने से आपके घर की शांति भंग हो जाती है। आइए आपको बताते हैं कि घर में किन चीजों के होने से निगेटिव एनर्जी आकर्षित होती है। इन चीजों तुरंत अपने घर से निकल दें।

घर में रखी सिलाई मशीन

आज से समय में अब लोग सिलाई मशीन का यूज बहुत कम ही करते हैं। ऐसे में अगर सिलाई मशीन आपके ज्यादा काम नहीं आती है तो उस सिलाई मशीन को स्टोर रूम में रख दिया जाता है। लेकिन इससे मशीन धीरे-धीरे खराब होने लगती है। जिससे मशीन में राहु और शनि का वास हो जाता है। जिसकी वजह से सिलाई मशीन की वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।

पीतल के बर्तन

घरों में अब आधुनिक तरीके के नए-नए बर्तनों का यूज लोग करने लगे हैं। ऐसे में अब पुराने जमाने के पीतल के बर्तनों को लोग स्टोर रूम में रख देते हैं। ऐसे में स्टोर रूम में अंधेरे में बर्तनों में शनि का वास हो जाता है। जोकि आपके लिए परेशानी का सबब बन जाता है।

स्टोर रूम में रखे पुराने बिस्तर

सबसे पहले तो घर में रखे बिस्तरों को साफ-सुथरा जरूर रखें। साथ ही जिन बिस्तरों का इस्तेमाल नहीं हो रहा है उनमें कीड़े वाली दवाई डालकर जरूर रखें। जिससे बिस्तरों में कीड़े न लगें। क्योंकि बिस्तर गंदे होने से बुद्ध ग्रह खराब होता है। जिससे बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है।

घर में जंग वाले सामान

घर में लोहे और स्टील के पुराने-टूटे-फूटे सामानों को निकाल दें। जिन सामानों में जंग लग गई है या फिर बर्तन टूट या चिटक गए हैं उन बर्तनों को, सामानों को हटा दें। क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होने लगता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story