×

Vastu Tips For Home: वास्तु शांति के सटीक उपाय, घर में होगा पैसा ही पैसा

Vastu Tips For Home: वास्तु शांति के उपाय वास्तुशास्त्र में विभिन्न उपायों का उल्लेख किया गया है जो एक घर की ऊर्जा को सुख, समृद्धि और शांति में बदल सकते हैं।

Dr. Ved Pratap Vaidik
Published on: 28 Jun 2023 11:22 AM GMT
Vastu Tips For Home: वास्तु शांति के सटीक उपाय, घर में होगा पैसा ही पैसा
X
Vastu Tips For Home (social media)

Vastu Tips For Home : 1-सुबह उठ कर सबसे पहले घर की मालकिन अगर एक लोटा पानी घर के मुख्य द्वार पर डालती है तो घर में लक्ष्मी देवी के आने का रास्ता खुल जाता हैं।

2-अगर आप चाहते हैं की घर में सुख शान्ति बनी रहे तो हर एक अमावास के दिन घर की अच्छी तरह सफाई करके (बेकार सामान घर में न रखें) कच्ची लस्सी का छिट्टा देकर पाँच अगरबत्ती जलाइए।

3-महीने में दो बार किसी भी दिन घर में उपला जलाकर लोबान व गूगल की धुनी देने से घर में उपरी हवा का बचाव रहता हैं तथा बीमारी दूर होती है।

4-आपके घर में अगर अग्नि कोण में पानी की टंकी रखी हो तो घर में कर्जा व बीमारी कभी समाप्त नही होती है । इससे बचने के लिए इस कोने में एक लाल बल्ब लगा दें जो हर वक्त जलता रहे।

5-नमक को कभी भी खुला न रखें।

6-घर में सुख-शान्ति न हो तो पीपल पर सरसों के तेल का दीया जलाना और जला कर काले माह (उड़द ) के तीन दाने दीये में डालना चाहिए, ऐसा तीन शनिवार शाम को करें।

7-दुर्घटना या सर्जरी का भय हो तो तांबें के बर्तन में गुड़ हनुमान जी के मन्दिर में देने से बचाव होता है और अगर सरसों के तेल का दीया वहीं जलाये और वहीं बैठ कर हनुमान चालीसा पढ़े और हलवा चढाये तो काफ़ी बचाव होता है, ऐसा चार मंगलवार रात्रि करें।

8-बहन भाईओं से कोई समस्या हो तो सवा किलो गुड़ जमीन में दबाने से समझौता होता है, ऐसा मंगलवार को करें।

9-बच्चों की पढ़ाई के लिए सवा मीटर पीले कपडें में दो किलो चने की दाल बांधकर लक्ष्मी-नारायण जी के मन्दिर में चढाये, ऐसा पाँच शाम वीरवार को करें।

10-कमर, गर्दन में तकलीफ रहती हो तो दोनों पैरों के अंगूठे में काला सफ़ेद धागा बांधें।

11-घर में पैसा रखने वाली अलमारी का मुंह उत्तर की तरफ़ रखे, ऐसा करने से घर में लक्ष्मी बदती है।
( लेखक ज्योतिष एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ हैं।)

Dr. Ved Pratap Vaidik

Dr. Ved Pratap Vaidik

Next Story