×

Vastu Tips For New Year 2023: नए साल पर घर के मुख्य द्वार पर करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी

Vastu Tips For New Year 2023: नए साल 2023 में मां लक्ष्मी को कृपा पाने के लिए इन वास्तु टिप्स को करें। आइए आपको बताते हैं नए साल की वास्तु टिप्स के बारे में।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Dec 2022 3:32 AM GMT
vastu tips
X

वास्तु टिप्स (फोटो- सोशल मीडिया)

Vastu Tips For New Year 2023: नया साल बस कुछ दिनों में ही शुरू होने वाला है। नए साल पर हर कोई अपनी जिंदगी की नई शुरूआत करना चाहता है जिससे आगे आने वाली जिंदगी में उसे खूब तरक्की मिले, परिवार में सुख-समद्धि हमेशा बनी रहे। कभी भी धन-धान्य की कमी न हो। ऐसे में आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे नए साल के पहले दिन करने से आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी। इन वास्तु टिप्स को करने से आपके घर में साल भर खुशियां आएंगी, खूब सफलता मिलेगी और सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

ऐसे में नए साल 2023 में मां लक्ष्मी को कृपा पाने के लिए इन वास्तु टिप्स को करें। आइए आपको बताते हैं नए साल की वास्तु टिप्स के बारे में।

घर के मुख्य द्वार पर नए साल पर इनमें से कुछ भी लगाएं

घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की मूर्ति

घर में मुख्य द्वार पर भगवान गणेश जी की मूर्ति लगाएं। ऐसा करने से घर-परिवार के सदस्यों की तरक्की होगी और खुशहाली हमेशा बनी रहेगी।

ध्यान दें- मुख्य द्वार पर गणेश जी की मूर्ति लगाते समय ये देख लें, कि गणेश जी का मुख घर के अंदर की तरफ यानी घर के अंदर आते हुए की तरह होना चाहिए। इससे सुख घर में आता है। गलती से भी बाहर की तरफ मुख न रखें। इससे धन हानि होती है।

घोड़े की नाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घोड़े की नाल का बहुत ही महत्व बताया गया है। शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि घोड़े की नाल सुख और सौभाग्य का प्रतीक होती है। इसलिए घोड़े की नाल को घर के मुख्य द्वार पर लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में कभी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है।

मुख्य द्वार पर लगाएं धार्मिक चिन्ह

नए साल पर घर के मेन पर आप अपने श्रद्धा के अनुसार धार्मिक चिन्ह लगाएं। इनमें स्वास्तिक,ऊँ, क्रॉस आदि चिन्ह लगा सकते हैं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है।

मुख्य द्वार पर तांबे का सूरज

मुख्य द्वार पर तांबे का सूरज जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है। तांबे के सूर्य देवता लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी का स्थानी निवास होता है। घर में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story