×

Vastu Tips For Wallet: पर्स में गलती से भी न रखें ये चीजें, इन्ही की वजह से होता है आपका फालतू खर्चा, तुरंत करें चेक

Vastu Tips For Wallet: कहीं आपसे से भी फालतू खर्च ज्यादा तो नहीं होते हैं। अगर होते हैं तो आइए आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें गलती से भी पर्स में नहीं रखना चाहिए।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Feb 2023 1:54 AM GMT
Vastu Tips For Wallet
X

Vastu Tips For Wallet

Vastu Tips For Wallet: हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहे। उसे कभी रुपयों-पैसों के लिए किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े। सुख-सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए उसे कभी पैसों की कमी न हो। ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिन्हें पर्स में नहीं रखना चाहिए। अगर आपके पास भी पैसे नहीं टिकते हैं फालतू का खर्चा ज्यादा होता है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आइए आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें गलती से भी पर्स में नहीं रखना चाहिए।

पर्स में गलती से भी न रखें ये चीजें

(Image Credit- Social Media)

बेकार बिल पर्स में न रखें

खरीदारी करते समय पैसे या कार्ड से भुगतान करने के बाद जल्दबाजी में लोग बिल पर्स में ही रख लेते हैं। एक के बाद एक-एक करके बिल इकट्ठा होते रहते हैं। लेकिन ये गलत है। पर्स में बिल के होने से धन की कमी होती है। इसलिए पर्स में बिल न रखें।

भगवान की तस्वीर पर्स में न रखें

धार्मिक प्रवृत्ति के कई लोगों की आदत होती हैं कि वे अपनी पर्स में भगवान की फोटो या मंत्र रखते हैं। बता दें, भगवान की पूजा करना अच्छी बात है। लेकिन पर्स में रखना भगवान की फोटो न रखना चाहिए। इससे आपके ऊपर कर्ज बढ़ता है।

पर्स में स्वर्गीय लोगों की फोटो में रखें

कुछ लोग जो स्वर्गीय लोगों की याद में पर्स में फोटो रखते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, उन्हें पर्स में फोटो नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष होता है।

चाबी पर्स में न रखें

पैसे-रूपए वाली पर्स में कभी चाबी नहीं रखनी चाहिए। बहुत से लोगों की आदत होती है कि चाबी खोए न, इसलिए चाबी पर्स में रखते हैं, पर ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योंकि पर्स में चाबी रखने से धन की हानि होती है। इसलिए चाबी कहीं ओर संभाल के रखिए, लेकिन पर्स में न रखें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story