×

Vastu Niyam: रात के समय कपड़ा धुलना होता है अशुभ

Vastu Tips For Washing Clothes: वास्तु शास्त्र में कपड़े धुलने को लेकर भी खास टिप्स दिया गया है, आइए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 20 May 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 20 May 2024 4:30 AM GMT)
Vastu Tips For Washing Clothes
X

 Vastu Tips For Washing Clothes (Photo- Social Media)

Vastu Tips For Washing Clothes At Night: वास्तु का हर व्यक्ति के जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है, जी हां! वास्तु शास्त्र में जीवन से जुड़ी कई बातें बताई गईं हैं, जिन्हें यदि मनुष्य अपने जीवन में फॉलो करे तो इससे उसे बहुत अधिक लाभ हो सकता है। जी हां! सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार्स ही नहीं, बल्कि बड़े-बड़े बिजनेसमैन और जाने माने लोग भी वास्तु पर बहुत अधिक विश्वास करते हैं और वह अपने घर में वास्तु के अनुसार ही चीजें भी करते हैं, वास्तु मनुष्य का पूरा जीवन बदल सकता है। वास्तु शास्त्र में कपड़े धुलने को लेकर भी खास टिप्स दिया गया है, आइए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं।

कपड़े धुलने का वास्तु टिप्स (Vastu Tips For Washing Clothes)

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कपड़ा किस समय धुलना चाहिए और किस समय नहीं। लेकिन आज के समय में बहुत से लोग किसी भी समय कपड़े धुल लेते हैं, जब भी उन्हें समय मिलता है दिन हो या रात वे कपड़े धुलने के लिए डाल देते हैं, लेकिन ऐसा करने से उनके जीवन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। जी हां! वास्तु शास्त्र के अनुसार कपड़ा कभी भी रात के समय नहीं धुलना चाहिए, क्योंकि रात के समय कपड़ा धुलना अशुभ माना गया है, आइए इसकी वजह बताते हैं।


रात में कपड़ा धुलने के नुकसान (Raat Ko Kapde Dhulne Ke Nuksan)

यकीनन आपके मन में यही सवाल चल रहा होगा कि आखिरकार रात में कपड़ा धुलने से क्या नुकसान होता है, तो बता दें कि जिसके भी घर में रात के समय कपड़ा धुला जाता है, वहां से सुख समृद्धि चली जाती है और सिर्फ घर में नेगेटिविटी ही आती है। शास्त्र के अनुसार जब भी हम रात में कपड़े धुलते हैं और उसे सुखाने के लिए बाहर डालते हैं तो इससे आसानी से नेगेटिव एनर्जी कपड़ों में प्रवेश कर जाती हैं, और जब इसी कपड़े को हम पहनते हैं तो वही नकारात्मक ऊर्जा हमारे अंदर प्रवेश हो जाती है, जिससे व्यक्ति तनाव में रहता है या फिर हमेशा नाक पर गुस्सा चढ़ा रहता है, जिसकी वजह से हर काम में बांधा आती है।

कपड़े धुलने का सही नियम (Kapde Dhulne Ka Sahi Niyam)

वास्तु शास्त्र के अनुसार कपड़े को कभी भी सूर्यास्त के बाद बाहर धुलकर नहीं डालना चाहिए, कपड़े धुलने का सबसे सही समय सुबह का होता है, क्योंकि जब कपड़े दोपहर में बाहर सूखते हैं तो किसी भी प्रकार की नेगेटिव एनर्जी कपड़ों में प्रवेश नहीं कर पाती और कपड़े में लगे हुए सभी कीटाणु भी धूप की वजह से नष्ट हो जाते हैं। इसलिए हमेशा सुबह ही कपड़े धुले।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story