Vastu Tips: घर के द्वार पर रख दीजिये ये चीज़, कभी नहीं आएगी कंगाली

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के द्वार पर अगर आप इस एक चीज़ को रख देते हैं तो आपके जीवन में खुशहाली आएगी और कभी कंगाली नहीं रहेगी।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 July 2024 2:17 PM GMT
Vastu Tips
X

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसे कई नियम हैं जिससे आप अपने घर में खुशहाली ला सकते हैं और जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन अगर यही आप वास्तु के खिलाफ जाने अनजाने में कोई काम करते हैं तो ये वास्तु दोष का कारण बन सकता है और आपको बुरे परिणाम भी दे सकता है। आइये जानते हैं घर के द्वार पर आप ऐसा क्या रख सकते हैं जिससे आपके घर में सकारात्मकता और खुशहाली आये।

अक्सर लोग घर के प्रवेश द्वार पर कोई न कोई ऐसी चीज़ रखते हैं जिससे उनके घर में सकरात्मता आये और उनके घर में खुशहाली का वातावरण बना रहे। आइये विस्तार से जानते हैं कि आप अपने घर के बाहर ऐसा क्या रखें जो घर में और परिवार के सभी सदस्यों के बीच खुशियां बनी रहे।

घर के अंदर या मुख्य द्वार पर कोई भी चीज़ रखने के वास्तु में नियम दिए गए हैं। अगर आप कुछ भी बिना कुछ सोचे समझे अपने घर में रखते हैं तो ये कारण बन सकता है। तो ऐसे में जब भी आप अपने घर के लिए कुछ खरीदें या लगाएं तो वास्तु के नियमों के बारे में ज़रूर जान लें। क्योंकि बिना वास्तु के नियमों को समझे आप अपने घर को वास्तु दोष की वजह बना सकते हैं।

घर के द्वार पर लौंग रखने से आपके घर में खुशहाली का वातावरण बना रहता है वहीँ अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो भी घर के बाहर लौंग रखकर जाइये इससे भी आपके घर में खुशहाली का वातावरण बना रहेगा। और आपके घर में सकारातमक ऊर्जा का वास होगा। ऐसे में आप घर पर हों या कहीं बाहर जाएं तो लौंग घर के एंट्रेंस पर रख दें।

अगर आप किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का सामना कर रहे हैं या आपको ऐसा कुछ लग रहा तो आप इन उपायों को कर सकते हैं। इसके लिए आप दरवाज़े पर 2 लौंग रख सकते हैं। इससे सकारातमक ऊर्जा का संचार होना शुरू हो जायेगा।

अगर आप मुख्य द्वार पर लौंग रखते हैं तो आपके घर में खुशहाली आएगी। साथ ही साथ ग्रह कलेश भी इससे दूर होता है। इससे सुख समृद्धि का भी आगमन होता है। साथ ही घर के सभी सदस्य तरक्की करते हैं। वहीँ अगर आप घर से बाहर किसी ज़रूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो आप घर के बाहर दो लौंग रख दीजिये और आप पाएंगे कि आपको अपने काम में सफलता अवश्य मिलेगी साथ ही आपके सभी बिगड़े काम भी पूरे होने लगेंगें।

अगर आप किसी तरह की आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो भी आप घर के बाहर अगर लौंग रख देते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। अगर आप घर में बुरी नज़रों को दूर रखना चाहते हैं तो आप घर में कपूर और लौंग को जला सकते हैं। इससे आपके घर में खुशहाली आएगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story