Vastu Tips: रात के समय कभी न दें किसी को ये चीज़, मुसीबत को दे देंगें निमंत्रण

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप रात में किसी को ये दो चीज़ें दान में देते हैं तो ये बेहद अशुभ होता है और ये आपके जीवन में कई तरह की मुसीबत ले आते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 Aug 2024 5:29 PM GMT
Vastu Tips
X

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप रात के समय किसी बाहरी व्यक्ति को दे देते हैं तो ये आपके लिए कई तरह की मुसीबत लेकर आ सकता है। आइये जानते हैं कि आखिर ये कौन कौन सी चीज़ें हैं जिन्हे हमे भूलकर भी किसी को नहीं देनी चाहिए। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

वास्तुशास्त्र में कई ऐसी सूक्ष्म बातों के बारे में बताया गया है जिसकी तरफ शायद ही हमारा ध्यान जाता होगा। ऐसे में वास्तु के अनुसार अगर सूर्यास्त के बाद आप किसी बाहरी व्यक्ति को कुछ चीज़ें देते है तो सावधान हो जाइये। ये आपके जीवन में कई तरह की मुसीबत ला सकता है। इतना ही नहीं ये आपकी तरक्की में भी बाधा उत्पन्न कर सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पर गहरा असर पड़ सकता है।

वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि अगर आप कुछ चीज़ें रात के समय किसी को देते हैं तो इसका नकारात्मक प्रभाव आपके ऊपर पड़ता है। जिससे आपके जीवन की खुशहाली चली जाती है और मुसीबतें आपके अंदर घर कर लेतीं हैं।

दूध (Milk)

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)


कहते हैं कि रात के समय आपको दूध का दान किसी को नहीं करना चाहिए। सूर्यास्त के समय आपको किसी को भी इसका दान नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आपके जीवन में कई तरह की परेशानियां आ सकतीं हैं। इतना ही नहीं हिन्दू धर्म में भी ऐसा कहा गया है कि शाम ढलने के बाद दूध का दान करना बेहद अशुभ होता है। इसलिए हमे ऐसा करने से बचना चाहिए। दरअसल दूध का सम्बन्ध चन्द्रमा के साथ सूर्य गृह से भी है। यही वजह है कि रात को इसका दान देना शुभ नहीं होता है इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि इससे घर की बरक्कत रुकने लगती है।

दही (Curd)

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)


वास्तुशास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद दही का दान भी नहीं करना चाहिए इससे भी घर की बरक्कत रुकने लगती है। दही का दान भी वास्तुशास्त्र के अनुसार अशुभ माना गया है। दरअसल दही को शुक्र ग्रह का प्रतीक माना गया है जो धन वैभव और सुख देता है। इसलिए अगर आपको किसी वजह से दही का दान करना भी हो तो इसे सुबह के समय या सूर्यास्त से पहले ही करें। वास्तुशात्र के अनुसार जो व्यक्ति रात को दही का दान करता है वो अपने जीवन में मुसीबतों को दावत दे देता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story