×

Christmas 2022: इन 6 vegan food gifts को डाइट में शामिल कर क्रिसमस को बनाए स्पेशल

Vegan Food: इन दिनों वेगन फूड्स का चलन काफी बढ़ गया है। अब धीरे धीरे लोग अपनी डाइट में vegan food को लेना पसंद करते हैं। दरअसल वीगानिज़म एक ऐसी शाकाहारी डाइट है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 9 Dec 2022 7:13 AM GMT
Vegan food diet gift
X

Vegan Food (Image: Social Media)

Vegan Food In Christmas 2022 December: इन दिनों वेगन फूड्स का चलन काफी बढ़ गया है। अब धीरे धीरे लोग अपनी डाइट में vegan food को लेना पसंद करते हैं। दरअसल वीगानिज़म एक ऐसी शाकाहारी डाइट है जिसमें लोग पशु या उनके उत्पाद को नहीं खाते हैं। साथ ही ये लोग दूध, अंडे, मांस, पनीर या मक्खन जैसी किसी भी डेरी उत्पाद को अपने खाने में शामिल नहीं करते है। इस डाइट में सिर्फ सब्ज़ियों ही शामिल होती हैं।इस क्रिसमस के मौके पर आपको भी vegan food एंजॉय करना चाहिए। यहां 6 vegan food के बारे में हैं जिसे आप एंजॉय कर सकते हैं:

इस क्रिसमस इन 6 vegan food को करें एंजॉय

Gourmet vegan chocolates

वेगन चॉकलेट आप कही से भी खरीद सकते हैं लेकिन गिफ्ट के तौर पर प्राप्त करना अलग ही बात होती है। खूबसूरत रैपिंग, चॉकलेट आर्ट और डीकैडेंट फिलिंग्स कमाल के लगेंगे। लैडेराच , निहार चॉकलेट्स , ला मैसन डू चॉकलेट , या लगुस्टा के लुशियस को आज़मा सकते हैं। यह आपके क्रिसमस को बना देगी।

Vegan cheese subscription

जब से शाकाहारी पनीर बीते साल से आया है तब से ज्यादातर लोगों को यह पसंद आया है। वहीं कई दुकान ऐसी भी है जो सब्सक्रिप्शन की पेशकश करती हैं - जैसे ऑस्टिन, TX में रिबेल चीज़। लेकिन अगर आपके एरिया में प्लांट-आधारित चीज़ मोंगर की कमी है, तो आप श्रीमू से खरीद सकते हैं। दरअसल ये कंपनी सब्सक्रिप्शन और हॉलीडे boxes को पेशकश करती है, जहां से आप टेस्टी पनीर खरीद सकते हैं।

DIY cookie decorating kits

अगर आपको सजाना पसंद है लेकिन बेक करना नहीं पसंद हैं तो आपके लिए ये बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि ऐसे व्यक्ति के लिए कुकी, कपकेक, या ब्राउनी डेकोरेटिंग किट एकदम सही गिफ्ट है।

Vegan gift

टेस्टी कपकेक, ब्राउनी, और सैंडविच कुकी सजावट किट के लिए ग्लूटेन-फ्री विकल्प या स्टिकी फिंगर्स बेकरी के लिए एरिन मैककेना जिंजरब्रेड मेन किट ट्राई कर सकते हैं। बता दें स्टिकी फिंगर्स से पीनट बटर फ्रॉस्टिंग बहुत अच्छा है।

Exceptional coffee or tea

चाय के शौकीन के लिए भी ये बेस्ट है। दरअसल सभी चाय की किस्मों में एक अनोखा स्वाद होता है। कॉफी या चाय के स्नोब के लिए, हाई क्वालिटी वाले बीन्स या चाय का एक बैग सही गिफ्टहै। आप ट्रेडिशन कॉफ़ी रोस्टर्स , स्टीरियोस्कोप , या द टी स्पा आज़मा सकते हैं।

Vegan virtual marketplace subscription

Vegan virtual marketplace subscription सिर्फ शाकाहारी वस्तुओं के साथ स्टॉक किए गए सुपरमार्केट जैसा है। नए प्रोडक्ट्स से लेकर स्थानीय ब्रांडों तक, कई विकल्प हैं, जो आपको पसंद आएंगे। आप चाहें तो इनमें से किसी एक डिजिटल शॉपिंग सेंटर (GTFO and PlanetBelly) के लिए एक गिफ्ट कार्ड या मेंबरशिप प्राप्त कर सकते हैं या गिफ्ट का एक थीम्ड और क्यूरेटेड बंडल खरीद सकते हैं।

Fancy vegan condiments

यहां आपको क्रिसमस को स्पेशल बनाने के लिए कई विकल्प मौजूद है। कैंडल से लेकर स्टेशनरी सहित से जेली, नट बटर और गर्म सॉस के जार आदि मिल जाएंगे। आप अपने कार्ट में कुछ लक्ज़री आइटम जोड़ सकते हैं, जैसे: प्रॉस्पेक्ट जैम कंपनी का रेड पीयर जिंजरब्रेड स्पाइस और मोलासेस, ब्रुकलिन दिल्ली के आचार और चटनी, सीड+मिल की ताहिनी स्विर्ल ब्राउनी बेकिंग किट, बिग स्पून रोस्टर्स टाइगरवॉक एस्प्रेसो बटर, ऐनी की तिकड़ी फ्लेवर्ड टौम सॉस और रनमोकहॉलिडे स्पाइस इन्फ्यूज्ड मेपल सिरप आदि एंजॉय कर सकते हैं।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story