×

Vitamin C Benefits: उमस भरे मौसम में विटामिन C है स्किन केयर के लिए जरुरी

Vitamin C Benefits: कई बार हमारे सामने ऐसे तत्व आते हैं जिनसे हम अपरिचित होते हैं, लेकिन जब विटामिन सी की बात आती है, तो हम में से अधिकांश त्वचा पर इसके प्रभाव के बारे में अच्छी तरह जानते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 24 Jun 2022 9:38 AM GMT
Vitamin C Benefits
X

Vitamin C Benefits (Photo Credit: Social Media)

Vitamin C Benefits: गर्मी का मौसम अपने चरम में चल रहा है। आजकल मौसम उमस भरा है। ऐसे मौसम में अपनी त्वचा का ख्याल रखना भी किसी चैलेंज से कम नहीं है। लेकिन क्या आप जानते है कि इस उमस भरे मौसम में विटामिन सी आपके स्किन के लिए रामबाण साबित हो सकती है। जी हाँ , परम ब्राइटनिंग और एंटी-एजिंग घटक, जिससे हम सभी परिचित हैं, विटामिन सी कुल पावरहाउस घटक है।

कई बार हमारे सामने ऐसे तत्व आते हैं जिनसे हम अपरिचित होते हैं, लेकिन जब विटामिन सी की बात आती है, तो हम में से अधिकांश त्वचा पर इसके प्रभाव के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। चाहे आप किसी ऐसे व्यक्ति हों जो त्वचा की देखभाल में पूरी तरह से माहिर हों या कोई ऐसा व्यक्ति जो सलाह के लिए अपने दोस्तों को संदेश भेजता हो, हमें पूरा यकीन है कि आप इस शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट के बारे में काफी जागरूक होंगे।

मानसून का बुखार अभी बस रहा है और अब समय आ गया है कि हम अपने दैनिक सौंदर्य आहार में विटामिन सी का निर्माण करें। और जैसा कि आप अपने सौंदर्य शेल्फ में जो कुछ भी जोड़ते हैं, उसके बारे में सोचते हैं, हमें आपकी कुछ मदद मिली है क्योंकि हम आपके लिए कुछ बिल्कुल "अनिवार्य-खरीदना" विटामिन सी स्किनकेयर अनिवार्यता का संपादन लाते हैं जो आपके पैसे के लायक हैं!

विटामिन सी स्किनकेयर अनिवार्यताएं जो आपको इस मौसम में चाहिए

1. PROLIXR ब्यूटी शील्ड विटामिन सी सीरम

Prolixr के इस सीरम से अपनी त्वचा को एक ताज़ा चमक दें। यह सुस्ती से निपटने में मदद करता है, मुंहासों को ठीक करता है और काले धब्बों को दूर करता है। एलोवेरा, विटामिन सी और हाइलूरोनिक एसिड की अच्छाई से प्रभावित, यह सीरम त्वचा को शांत करता है और एक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है।

2. लैक्मे 9to5 विटामिन सी+ नाइट क्रीम

लैक्मे की इस नाइट क्रीम के साथ अपने नाइट केयर रूटीन में तेजी से सुधार करें। विटामिन सी, शिया बटर और मुरुमुरु बटर की अच्छाइयों से भरपूर यह नाइट क्रीम त्वचा के रंग-रूप में सुधार करने में मदद करती है, जिससे वह कोमल और कोमल हो जाती है।

3. बेर 15 प्रतिशत विटामिन सी और मंदारिन फेस सीरम

आपकी त्वचा में उस चमक को जोड़ने के लिए विटामिन सी की अच्छाई एकदम सही है। बेर का यह सीरम कुछ ही समय में उस चमकती त्वचा को पाने के लिए एक बेहतरीन पिक है क्योंकि यह कोलेजन उत्पादन और सूरज की क्षति से लड़ने में मदद करता है। सीरम में शुद्ध एथिल एस्कॉर्बिक एसिड हाइपरपिग्मेंटेशन से निपटने में मदद करता है।

4. StBotanica विटामिन सी फोमिंग फेस वाश

StBotanica का यह झागदार फेस वाश आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करता है और इसे सुपर स्मूद और कोमल बनाता है। यह त्वचा को उज्ज्वल करता है और त्वचा की लचीलापन में सुधार करता है। यह त्वचा की प्राकृतिक नमी के स्तर में सुधार करने, त्वचा को स्वस्थ और बेहतर दिखने में भी मदद करता है।

5. ड्रोमेन एंड कंपनी विटामिन सी सीरम

ड्रोमेन एंड कंपनी का यह सीरम हाइपरपिग्मेंटेशन और असमान त्वचा टोन जैसी त्वचा की समस्याओं से लड़ने में मदद करता है। यह महीन रेखाओं और झुर्रियों से निपटने में भी मदद करता है और त्वचा को चमकदार बनाता है। यह कोलेजन को बढ़ाने में मदद करता है और त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story