×

Wedding Dresses For Ladies: सर्दियों की शादी में भी लहंगा, गाउन और साड़ी में ऐसे दिख सकती है आप सुंदर, अपनाए ये तरीके

Wedding Dresses For Ladies: भारत में ठंड के मौसम में ही शादी सीजन भी आता है लड़कियों को ठंड के मौसम की शादी में कपड़ो को लेकर काफी समस्या आ जाती है।

Sheenu Tripathi
Report Sheenu TripathiPublished By Shraddha
Published on: 5 Dec 2021 9:59 AM GMT
सर्दियों में भी ऐसे पहन सकते हैं साड़ी
X

सर्दियों में भी ऐसे पहन सकते हैं साड़ी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Wedding Dresses For Ladies: ठंड आ गई है और इस मौसम में लोगों को ज्यादा कपड़े और बंद कपड़े पहनने की जरूरत होती है। हालांकि ठंड का मौसम (Cold Weather) ज्यादातर लोग पसंद करते हैं ये बिल्कुल सच बात है कि ठंड का मौसम सभी को बेहद पसंद होता है। इंडियन ठंड का इंतजार करते हैं और भारत में ठंड के मौसम (Cold Weather in India) में ही शादी सीजन (Wedding Season) भी आता है ऐसे में लड़कों को तो अपने कपड़ों की समस्या नहीं होती लेकिन लड़कियों को ठंड के मौसम की शादी में कपड़ो को लेकर काफी समस्या आ जाती है।

ठंड के मौसम की शादी हो या गर्मी की लेकिन शादी में लहंगा, साड़ी, गाउन पहनना ही महिलाएं पसंद करती हैं और ऐसे ठंड के मौसम में इन सब को पहनकर शादियों में कंफर्ट जोन में रहकर अटेंड करना मुश्किल काम हो जाता है और इसके लिए अगर हम सोचे कि हम लहंगे के ऊपर स्वेटर यह साड़ी के ऊपर स्वेटर डालें तो वह एक अजीब ही लुक देता है ऐसे में लड़कियों को सर्दियों की शादी में अपने ड्रेसिंग को लेकर काफी चिंता रहती है। हर लड़की की इच्छा होती है फिर वह दुल्हन हो या दुल्हन के साथ वाली हो वो सुंदर दिखना चाहती हैं। तो इसके बारे में आपको चिंता करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिसमें आप सुंदर दिखने के साथ-साथ ठंड से भी बचाव कर पाएंगी।

सर्दियों की शादी में लहंगा पहनने का शानदार तरीका (Sardiyo ki shadi me Lahnga Pahanne ka Tarika)

सर्दियों में लहंगा पहनने का तरीका (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

सर्दियों की शादी में सबसे पहले आप अगर लहंगा पहनना पसंद करती हैं तो इसके लिए आपके पास में दो ऑप्शन है पहला आप लहंगे के साथ एक ऐसा ब्लाउज लें जो वूलन हो, अगर आप सोच रहे हो कि वूलन ब्लाउज (Woolen Blouse) में आप का लुक खराब हो जाएगा तो ऐसा नहीं है। आज कल फैशन के तौर पर वूलन ब्लाउज बहुत ही सुंदर लुक देते हैं। दूसरा आप लहंगे की साथ वाली चुन्नी ना कवर करके उसके साथ शॉल को कवर करें ,शॉल यानी वेलवेट या पशमीना के शॉल (velvet or pashmina shawls) जो आपके लहंगे के साथ बेहद ही आकर्षक लुक आपकी ड्रेस को देंगे।

सर्दियों की शादी में साड़ी पहनने का तरीका (Sardiyo ki shadi me saree Pahanne ka Tarika)

साड़ी के साथ महिलाएं ट्रेच कोट भी पहन सकती हैं (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


बहुत सारी महिलाएं साड़ी पहनना (women wear saree) पसंद करती हैं, वैसे तो आप साड़ी के साथ में अपनी साड़ी के कलर से कलर कंट्रास्ट बनाकर शॉल को कैरी कर सकती हैं लेकिन यदि आप ये नहीं करना चाहती हैं तो आज कल बेहद ही प्यारे डिजाइन में फुल ब्लाउज आते हैं जिन्हें आप वूलन भी बनवा सकती हैं या फिर आप उन फुल ब्लाउज को ही कुछ ऐसा स्टाइलिश बनवाए जिससे आपकी ठंड बचे इसके अलावा आप साड़ी में श्रग भी कैरी कर सकती हैं ये भी आपकी साड़ी को एक बेहद ही स्टाइलिश लुक देगा। साड़ी के साथ तो आप लोग ट्रेच कोट भी पहन सकती हैं ये आपके लुक को डिफरेंट बना देगा जो देखने में काफी स्मार्ट दिखेगा।

आम तौर पर भारत में शादियों में अभी लहंगा या साड़ी पहनने का ही प्रचलन है। बाकी इसके अलावा यदि आप जींस या गाउन पहनना पसंद करती हैं तो आपके पास में जींस के लिए कई ऑप्शन होते हैं। और गाउन तो आपको फुल वूलन ही मिल जायेगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story