×

Wedding Makeup Tips: शादी में शामिल होने वाली हर लड़की के लिए ये मेकअप टिप्स हैं बेहद महत्वपूर्ण

Wedding Makeup Tips in Hindi: शादी के बाद अपने पहले परिवार के खाने में शामिल हों? आप देर से प्रवेश करने का जोखिम नहीं उठा सकते।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 2 Dec 2022 12:38 AM GMT
Makeup tips for every girl
X

Makeup tips for every girl (Image credit: social media)

Wedding Makeup Tips: अपना मेकअप स्पॉट करने के लिए आपको शीशे के सामने घंटों बिताने की जरूरत नहीं है। हालांकि कभी-कभी ऐसा हो सकता है लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है। कल्पना कीजिए, शादी के बाद अपने पहले परिवार के खाने में शामिल हों? आप देर से प्रवेश करने का जोखिम नहीं उठा सकते। ऐसे सभी प्रकार के मेकअप हैक्स हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं जो सौंदर्य प्रसाधनों को लगाना बहुत आसान बना देंगे और साथ ही साथ आपको मनचाहा लुक भी देंगे।

ऑयली फेस मेकअप हैक

यह मेकअप हैक यह सुनिश्चित करेगा कि आपका मेकअप बिना पिघले लंबे समय तक बना रहे। अपने चेहरे के लिए एक प्राइमर का प्रयोग करें और फिर इसे सेटिंग स्प्रे से सील कर दें। फिर, आप अपना बेस बेस लगा सकते हैं और सामान्य रूप से मेकअप लगाना जारी रख सकते हैं।

अपनी लाइनर पेंसिल को जेल में बदल दें

तरल आईलाइनर खत्म हो गया है और भाग लेने के लिए प्री-वेडिंग फंक्शन है? चिंता मत करो हमने तुम्हें पा लिया है। कोई भी काजल पेंसिल लें और इसे 10 से 15 सेकंड के लिए आंच पर रखें। यह मेकअप हैक 10 सेकंड से भी कम समय में आपके कोहल को डार्क लाइनर की तरह काम कर देगा। इसे अपनी ऊपरी पलक पर लगाने से पहले कुछ सेकंड के लिए ठंडा होने दें।

आपकी आंखों को चौड़ा दिखाने के लिए मेकअप हैक

अपने काजल को अपनी नाक की दिशा में ऊपर की ओर घुमाने के बजाय झाडू लगाने से आपकी पलकों को भरा हुआ और बड़ा दिखाने में मदद मिलेगी। अपनी पलकों को उलझने से बचाने के लिए आप काजल को वास्तव में लगाने से पहले कुछ सेकंड के लिए पहले से गरम कर सकती हैं। यह आपकी आंखों को बड़ा दिखाने में भी मदद करेगा।

सही मात्रा में कंटूरिंग से होंठों को भरा-भरा पाएं

सोचा कंटूरिंग केवल आपके चेहरे के लिए थी? अहम, नहीं! एक गहरे रंग की लिप पेंसिल का प्रयोग करें और उसी का उपयोग करके अपने होठों को रेखांकित करें। चाल यह है कि आप लिपस्टिक लगाने के लिए नीचे आने से पहले इसे हल्के रंग की लिप कलर पेंसिल से भरें। यह आपके होठों को एक बहुआयामी प्रभाव देगा और उन्हें पहले से बड़ा दिखाएगा।

अपने आईशैडो के रंग को कैसे तेज करें

अपने दोस्त के हल्दी समारोह में नीले रंग की पोशाक पहनकर जा रहे हैं और उसी तरह का आईशैडो भी पहनना चाहते हैं? हमारे पास आपके लिए एक ट्रिक है जिससे आप अपने सियान आईशैडो को और भी अधिक पॉप आउट कर सकें। पूरी पलक पर सफेद आईलाइनर लगाएं। सफेद आपकी आंखों के टिंट के रंग को तेज करने में मदद करेगा। अंत में, अपने पसंदीदा आईशैडो की एक परत लगाएं और आप अपनी नाटकीय आंखों से उन्हें मारने के लिए तैयार हैं।

परफेक्ट लाइनर विंग के साथ कैसे पलकें झपकाएं

मुझे पंखों वाला आईलाइनर पसंद नहीं है, किसी लड़की ने कभी नहीं कहा। लेकिन, इसे हर बार परफेक्ट करना एक झंझट है। यही है ना हमारे पास सटीक मेकअप हैक है। पहले अपनी कैट-आई बनाएं और फिर उसे लिक्विड जेल लाइनर से भरें।

अपनी लिपस्टिक को अधिक समय तक टिकाए रखें

एक त्वरित और आसान मेकअप हैक है जिसे आप आज़मा सकते हैं। अपनी लिपस्टिक लगाने और ब्लॉट करने के बाद, एक टिश्यू लें और इसे अपने होठों पर रखें। यह आपके लिप कलर के टिंट को लॉक कर देगा और इसे लंबे समय तक लगा रहने में मदद करेगा।

अपने कंसीलर को बेहतर तरीके से काम करने दें

अपने कंसीलर को लगाने के बारे में भूल जाएं। इसके बजाय, इसे अपनी लैश लाइन पर बेस और अपने गाल के नीचे टिप के साथ एक त्रिकोण आकार में लगाएं। इन मेकअप हैक्स का उपयोग करें और अपने मेकअप जंकी अवतार को एक बॉस की तरह जीवंत करें। यह आंखों के नीचे लाली को छुपाएगा, और आपके पूरे चेहरे को एक त्वरित स्वैच और ब्रश में उज्ज्वल करेगा। यह तकनीक बेहतर परिणाम का वादा करती है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story