×

ऐसे करेंगे शादी तो कम होंगे खर्चे, यादगार रहेगा लाइफटाइम ये मूमेंट

suman
Published on: 25 July 2017 8:05 AM GMT
ऐसे करेंगे शादी तो कम होंगे खर्चे, यादगार रहेगा लाइफटाइम ये मूमेंट
X

लखनऊ: शादी चाहे किसी की हो, किसी मजहब में हो, हर लड़के और लड़की को इसको लेकर कई अरमान होते हैं। इसी के लिए शादी और शादी की तैयारियों को लेकर हम हर साल कोई ना कोई नया ट्रेंड देखने को मिलता है। लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अलग-अलग तैयारियां करते हैं और लाखों खर्च करते हैं। उनके लिए है सरप्राइज़ वेडिंग । मतलब वेडिंग भी और वेडिंग में खर्च भी ना के बराबर ।

आगे...

कई देशों में सरप्राइज़ वेडिंग का ट्रेंड बहुत पॉपुलर है। हाल में ही, न्यूयॉर्क के लोरन पैन्कोव्स्की और कोरी चावेरस की सरप्राइज़ वेडिंग हुई है। लोरन पैन्कोव्स्की और कोरी चावेरस की शादी उनके पेरेंट्स ने चार महीने के अंदर प्लान की थी और उनके अलावा ये बात सिर्फ दो और लोग को पता थी। एंगेजमेंट पार्टी के दौरान सभी गेस्ट पार्टी एन्जॉय कर रहे थे तभी इस कपल को स्टेज पर बुलाया गया। जहां उन्हें सरप्राइज देते हुए वेलकम किया गया और गेस्ट को कहा गया कि ‘वेलकम टू द वेडिंग ऑफ लोरन एंड कोरी’। दोनों कपल बहुत खुश हुए और शादी के बंधन में बंध गए।

आगे...

इस वेडिंग का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसमें खर्चा बहुत कम होता है और इंवेस्टमेंट के लिए रूपयों की सेविंग कर पाते हैं। इसी वजह से अब कई देशों में सरप्राइज़ वेडिंग का ट्रेंड पॉपुलर हो रहा है।

suman

suman

Next Story