×

First Night Tips for Bride: वेडिंग नाइट से पहले महिलाओं को पता होनी चाहिए ये 5 बातें

First Night Tips for Bride: अपनी शादी की पहली रात को लेकर हर महिला एक्साइटेड रहती है।बहुत ज्यादा नर्वस भी रहती है क्योंकि शादी के बाद पहली बार आप अपने पार्टनर से ऑफिशियली मिलती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 Aug 2022 3:08 AM GMT
First night special tips
X

First Night Tips (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

First Night Tips for Bride: अपनी शादी की पहली रात को लेकर हर महिला एक्साइटेड रहती है। लेकिन साथ ही बहुत ज्यादा नर्वस भी रहती है क्योंकि शादी के बाद पहली बार दूल्हा और दुल्हन ऑफिशियल एक दूसरे से मिलते हैं। शादी की पहली रात पूरी लाइफ के लिए यादगार बन जाती है। ऐसे में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो एक दुल्हन को अपनी वेडिंग नाइट से पहले पता होना चाहिए:-

जरूरी नहीं वेडिंग नाइट हो परफेक्ट

जरूरी नहीं है कि बॉलीवुड मूवी में दिखाए जाने वाला वेडिंग नाइट की तरह ही आपकी सुहागरात हो। यह फिल्मों से अलग भी हो सकता है। इसलिए वेडिंग नाइट को लेकर आपको ज्यादा स्ट्रेस नहीं लेना चाहिए और इसे बॉलीवुड मूवी की तरह बनाने की कोशिश ना करें। आप वेडिंग नाइट की रात बहुत थकी हुई होती हैं और जरूरत होती है एक अच्छी नींद की और हो सकता है आपके पार्टनर भी 8 से 10 घंटे की अच्छी नींद चाहते हों। इसलिए आपको स्ट्रेस लिए बिना इस नाइट और आप जिस मूमेंट में हैं, उसे पूरी तरह एंजॉय करें।

Insecurity वाली फीलिंग

यह बिल्कुल आम बात है कि आप अपनी वेडिंग नाइट पर थोड़ा अजीब महसूस कर सकती हैं। जिसके कारण आपको insecurity भी फील हो सकता है। इसलिए अपने इंटिमेट पलों को और अपनी बातों को अजीब लगने दें क्योंकि वेडिंग नाइट पर ऐसा होना आम बात है। वेडिंग नाइट वह रात है जब आप अपने पार्टनर के बहुत करीब आते हैं। ऐसे में आपके पार्टनर को रिएक्शन को लेकर आप थोड़ा नर्वस हो सकती हैं। अगर आपके बॉडी पर किसी तरह के निशान है तो आपका साथी भी गलती से हो सकता है अजीब प्रतिक्रिया दें जो आपको थोड़ा असुरक्षित महसूस कराएं। ऐसे में आप अपनी बॉडी को लेकर ज्यादा नर्वस ना हो।

सेक्स को लेकर ज्यादा एक्साइटेड

बॉलीवुड मूवी में दिखाए जाने वाले वेडिंग नाइट से आपकी वेडिंग नाइट अलग हो सकती है। ऐसे में ज्यादा एक्साइटेड होने की जगह थोड़ा सब्र से काम लें। दरअसल रियलिटी में आपकी वेडिंग नाइट तनाव और थकावट से थोड़ा भरा हुआ होता है। इसलिए आप इसे एक नियमित रात की तरह न देखें जब आप अपने साथी की बाहों का आनंद ले सकें।

खर्राटे से परेशान

आप अपने वेडिंग नाइट पर अपने पार्टनर के खर्राटे से परेशान हो सकती है। इसलिए अपने पर्स में इयरप्लग भी रखें क्योंकि खर्राटे इतने तेज हो सकते हैं कि सुबह कम या नींद न आने की वजह से आपको सरदर्द की समस्या हो सकती है। आप आई मास्क के साथ-साथ इयर प्लग भी जोड़ी अपने पास रखें।

Lingerie की नहीं पड़ती जरूरत

फिल्मों में वेडिंग नाइट को लेकर काफी कुछ दिखाया जाता है जो कुछ हद तक ही सही हो सकता है। दरअसल आप अपनी वेडिंग नाइट पर वही पहनें जो आपके लिए कंफर्टेबल हो और दिखने में खूबसूरत भी लगता हो। मार्केट में कई विकल्प मौजूद हैं। बहुत ज्यादा सेक्सी दिखने के चक्कर में ना पड़े, ध्यान रखें आप जो भी पहनें आरामदायक होना चाहिए।





Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story