×

Wedding Special: ये 4 वेडिंग ट्रेंड हमेशा रहते हैं फैशन में, शादी का बना रहे प्लान तो जरूर देखें

Wedding Special: हर साल वेडिंग सीजन में ट्रेंड बदलते रहते हैं।पुरानी शादियों और अब की शादियों के तरीकों में जमीन आसमान का अंतर आ गया है।शादी आपके व्यक्तित्व और स्वभाव को दिखाता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 11 Aug 2022 1:12 PM GMT
Wedding Trend in fashion
X

Wedding Trend (Image: Social Media)

Wedding Special: हर साल वेडिंग सीजन में ट्रेंड बदलते रहते हैं। पुरानी शादियों और अब की शादियों के तरीकों में जमीन आसमान का अंतर आ गया है। आज के समय में शादी को लेकर कई तरह से और बहुत पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं। शादी आपके व्यक्तित्व और स्वभाव को भी कहीं ना कहीं जरूर दिखाता है।

दरअसल फूलों की व्यवस्था से लेकर मंडप की डिक्रिशन हो या टेबल अरेंजमेंट तक हर चीज में लगातार नए ट्रेंड का चलन रहा हैं। हालांकि इनमें से बहुत से स्टाइल आते हैं और ट्रेंड से बाहर भी हो जाते हैं। दुल्हन के लहंगे से लेकर मेंहदी के डिजाइन तक कई बार ट्रेंड से बाहर हो जाते हैं। लेकिन कुछ ट्रेंड ऐसे भी होते हैं जो फैशन में बने रहते हैं, जो ट्रेडिशन को आज भी फॉलो करते आए हैं। आइए जानते हैं 4 ऐसे वेडिंग ट्रेंड जो कभी भी फैशन से बाहर नहीं होते।

न्यूट्रल कलर स्कीम

वेडिंग ट्रेंड की बात करें तो न्यूट्रल कलर स्कीम कभी भी फैशन या ट्रेंड से बाहर नहीं होते। ये कलर मंडप से लेकर इंटीरियर तक एक खुबसूरत लुक देते हैं। न्यूट्रल कलर का चयन किसी भी प्रकार की शादियों के लिए एक परफेक्ट सिलेक्शन होता है। ये कलर वेडिंग ट्रेंड में हमेशा बने रहते हैं।

फूलों का अरेंजमेंट

फूल किसी भी शादी में चार चांद लगा देते हैं। साथ ही फूल किसी भी शादी में अहम रोल प्ले करते है क्योंकि यह शादी का एक जरूरी हिस्सा भी हैं। फूल खूबसूरती के साथ साथ इस दिन के रंग, समृद्धि और भावना को बढ़ाते हैं। ताजे फूल हमेशा आपकी शादी के लिए परफेक्ट होते हैं। मौसम के आधार पर अपने फूलों के डिजाइनों का चयन करना आपकी शादी को और यादगार बना देते हैं। आप अपने पसंद का या मौसम के अनुसार भी फूलों का चयन कर सकते हैं। फूल का अरेंजमेंट आप किसी भी प्रकार से कर सकते हैं। ये किसी भी तरह से आपके वेडिंग नाइट को खूबसूरत बना देंगे।

फोटोग्राफी

फोटोग्राफी किसी भी शादी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। बिना फोटोग्राफी आपकी शादी अधूरी सी लग सकती है। आपकी शादी के फोटोग्राफ्स आपको हमेशा खुशी देंगे। इसलिए एक बेहतर फोटोग्राफी किसी भी शादी का जरूरी हिस्सा होता है। ऐसा आज से ही नहीं बल्कि कई सालों से फोटोग्राफी का रोल शादी में बाकी चीज़ों से कही ज्यादा रहा हैं। अगर आपके पास आपकी शादी के फोटोग्राफ्स होंगे तो आप अपनी शादी की तस्वीरों को वापस देखने और उस दिन की हर याद को ताजा करने का आनंद लें सकेंगे। फोटोग्राफी भी कभी भी वेडिंग ट्रेंड से बाहर नहीं हुए और आने वाले दिनों में भी यह ट्रेंड में ही रहेंगे।

व्यक्तिगत पहलू

दरअसल हर कपल अपनी शादी को शानदार और यादगार बनाना चाहते हैं। इसके लिए अपनी पसंद के अनुसार वह रंग का चयन भी करता है। दरअसल आपकी शादी आपके रिश्ते को सेलिब्रेट करने का एक मौका है कि आप दोनों एक साथ एक टीम में कितने परफेक्ट हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story