Winter Fashion Tips: इस मौसम में Scarf से बने स्टाइलिश, देखते ही सब होंगे फिदा

स्कॉर्फ को बांधने का सबसे आसान तरीका है कि बस स्कॉर्फ को खोल कर गले के चारों ओर लूज-लूज लपेट लें फिर गर्दन की फर्न्ट साइड से स्कार्फ के कोने पकड़ कर गांठ बांध लें।

Published by suman Published: January 11, 2021 | 9:01 pm
scraves

फोटो:सोशल मीडिया

लखनऊ:  आजकल अधिकांश युवतियां स्कार्फ का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।  मौसम  के हिसाब से युवतियों को सूती, पॉलिस्टर और शिफॉन ,वुलेन  स्कार्फ खरीदने चाहिए।  स्कार्फ ऐसा परिधान है, जो कभी फैशन से बाहर नहीं होता। इस बार भी सर्दियों के दिनों में इसकी मांग पहले की तरह बनी है। इसे कई तरह से पहना जा सकता है और हर बार इसकी नई स्टाइल सामने होती है।

लंबाई, फ्रेब्रिक और रंग-प्रिंट के आधार पर फैशन डिजाइनर इसे हर बार नए रूप में सामने लाते रहे हैं। जानते हैं कि इस बार आप स्कार्फ को किस तरह से पहनकर खुद को खास दिखा सकती हैं। सर्दियों का मौसम जारी हैं जिसमें स्टाइलिश लुक के लिए एस्सेसरीज बहुत मायने रखती हैं। इन्हीं एस्सेसरीज में से एक हैं स्कार्फ जो ठंड से बचाने के साथ ही आपके लुक को भी प्रभावित करती हैं। आजकल मार्केट में स्कार्फ के कई डिजाईन और स्टाइल देखे जा सकते हैं।

 

लूज-लूज लपेट लें

 

स्कॉर्फ को बांधने का सबसे आसान तरीका है कि बस स्कॉर्फ को खोल कर गले के चारों ओर लूज-लूज लपेट लें फिर गर्दन की फर्न्ट साइड से स्कार्फ के कोने पकड़ कर गांठ बांध लें।

यह पढ़ें…UP में बर्ड फ्लू अलर्ट: औरैया में प्रशासन आया एक्टिव मोड पर, दिए सख्त निर्देश

झालरदार स्कार्फ

मार्केट में झालरदार स्कार्फ भी खूब बिक रहे हैं। इन स्कार्फ को पार्टीवियर वैस्टर्न स्टाइल ड्रेस के साथ कैरी कर सकते हैं। गाऊन के साथ फ्रील वाले स्कार्फ बहुत स्टाइलिश लगते हैं।

अनोखा हेयर स्टाइल

अपने स्कॉर्फ की मदद से एक ग्लैमर लुक पाना चाहती हैं तो इससे अनोखा हेयर स्टाइल पाने के लिए आप एक कलरफुल स्कॉर्फ लेकर अपने सिर के चारों तरफ अच्छे से बांध लें। यह  काफी अच्छी हेयर एसेसरीज की तरह काम करेगा।

 

scraf

ट्रडीशनल के साथ वेस्टर्न

 

स्कार्फ को दुपट्टे की तरह कवर करना चाहती हैं तो उसे आगे की तरफ फ्री छोड़ते हुए उस पर बेल्ट लगा लें। इससे लुक ट्रडीशनल के साथ वेस्टर्न भी दिखेंगे।

 

ऐसे करें कवर

हाथों से बुने हुए स्कॉर्फ को भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए इसे अपनी गर्दन पर ट्विस्ट देते हुए मोड़ कर पहनिए। वहीं इसको आप किसी भी तरीके से अपने गले में डालकर स्टाइलिश लग सकती हैं।

 

स्कार्फ़ को फैला कर केप करें

अपने शोल्डर पर स्कार्फ़ को फैला कर केप की तरह लें। ये आपको एक यूनिक लुक देगा और आपका स्टाइल स्टेटमेंट बनेगा। यह हर ड्रेस के साथ अच्छा लगेगा।

 

scrafa

यह पढ़ें…199 का लहंगा पड़ा महंगा, जोधपुर की ये दास्तां सुन कहेंगे ना बाबा ना

 

लुप में स्कॉर्फ

स्कॉर्फ को हमेशा स्कॉर्फ की तरह ना पहनकर कुछ अलग तरीके से बेल्ट की तरह भी ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए बस आप अपनी डेनिम की कोई ड्रेस या जींस लें। फिर उसके लुप में स्कॉर्फ को डालकर आगे की ओर निकालकर इसमें धनुष की तरह गांठ बांध लें। यह भी आपको अलग लुक देगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App