×

अब ठंड में स्वेटर के साथ कूल ताकीरे से करें अपनी साड़ी स्टाइल..

अगर आप भी इस कड़कती ठण्ड से परेशान होने के कारण किसी ख़ास मुके पर साड़ी नहीं पहन पा रहे, क्योकि आपको स्वीटर या शॉल पहनना पड़ेगा। तो इस आर्टिकल को ज़रूर पढ़ें...

Anshul Thakur

Written By Anshul Thakur

Published on 11 Jan 2022 6:02 AM GMT

winter saree draping style (Photo- google)
X

अब ठंड में स्वेटर के साथ कूल ताकीरे से करें अपनी साड़ी स्टाइल..(Photo- google)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

भारत में किसी भी खास मौके पर साड़ी पहनना महिलाओं की पहले पसंद होती है. लेकिन सर्दियों के मौसम में साड़ियों का ये ट्रेंड कहीं खो सा जाता है. क्योकि कोई भी महिला आज कल अपनी साडी के साथ स्वेटर या शॉल पहनना पसंद नहीं करती. सर्दियों के इस मौसम में साड़ियों को स्टाइलिश तरीके (saree draping style) से कैरी करना सभी के लिए काफी मुश्किल होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जहां आप बिना ठंड में ठिठुरे स्टाइलिश तरीके से साड़ी को पहन सकेंगे (Winter Saree styling).(saree draping style)

टर्टल नेक स्वेटर स्टाइल

इस साड़ी लुक के लिए आपको ब्लाउज की जगह पर फुल स्लीव या हाई नेक स्वेटर पहनना होगा. इस स्टाइल के लिए आप गहरे या सिंगल कलर हाई नेक स्वेटर का ही इस्तेमाल करें. ब्लाउज की जगह साड़ी को इन्ही स्वेटर के साथ पहने. इस स्टाइल में आप साड़ी को फ्री पल्लू और प्लीटेड पल्लू दोनों ही तरीके से कैर्री कर सकती हैं. इस लुक को और डिटेल्ड बनाने के लिए आप इसके साथ कमर पर एक बेल्ट लगा सकती हैं और बड़े इयररिंग्स के साथ अपने लुक को कम्प्लीट कर सकती हैं.

पेप्लम कुर्ती स्टाइल

इस स्टाइल में आप किसी फुल स्लीव्स की पेप्लम कुर्ती के साथ साड़ी को बड़े ही खूबसूरत तरीके से पहन सकती हैं. ये लुक बहुत ही क्लासी है और आपको ठंड से भी बचा के रखता है. इस लुक को आप खुले बाल (open hair), लाइट मेकअप और मैचिंग ज्वेलरी के साथ फिनिश कर सकतीं हैं.

दुपट्टा स्टाइल साड़ी

इसमें आप एक हाई नेक स्वेटर के साथ साड़ी को स्ट्य्ले करते हैं. इस लुक के लिए आप स्वेटर और साड़ी के अलग अलग रंग चुनें। इस लुक में आपको स्वेटर को पेटीकोट के अंदर टक करना पड़ता है. इस लुक के लिए आपको साड़ी के लिए प्लीट्स नहीं बनानी है बल्कि इस लुक में आपको दुपट्टे की तरह पल्लू को ओढ़ना होगा। यह लुक इंडो वेस्टर्न लुक बाकि सभी लुक्स से अलग होता है.

ब्लेज़र लुक

इस स्टाइल में आप फॉर्मल लुक ब्लेज़र को साड़ी से साथ स्टाइल करें। साड़ी और ब्लेज़र के इस कॉम्बिनेशन को आप एक नए तरीके से पहन सकती हैं. इसमें आपको के ऊपर से अपने पल्लू को पिन से तक करना होता है. इस लुक को कम्पलीट करने के लिए आप इसके साथ एक बेल्ट भी लगा सकती हैं. किसी फॉर्मल इवेंट के लिए इस तरह से ड्रैप की गई साड़ी एक परफेक्ट चॉइस है. यह स्टाइल आपको किसी सेलिब्रिटी की तरह फील करवाएगा.

लूज़ क्रॉप टॉप लुक

लूज़ क्रॉप टॉप अभी काफी ट्रेंडिंग हैं. अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में जहाने के लिए साड़ी पहनना चाहती हैं तो ये स्टाइल स्लिम लेडीज के लिए बेस्ट रहेगा. यहाँ आप किसी भी लूज़ क्रॉप टॉप के साथ साड़ी को पेयर कर सकती हैं. ये काफी कम्फर्टेबल लुक है. अगर इस लुक को आप मिनिमल मेकअप और मेसी हेयरस्टाइल के साथ कंप्लीट कर सकती हैं.

Anshul Thakur

Anshul Thakur

Next Story