×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Winter Saree Style Tips: सर्दियों में साड़ी के साथ ऐसे स्टाइल करें स्वेटर, मिलेगा खूबसूरत लुक

Winter Saree Style Tips: सर्दियों का मौसम शुरू होने के साथ ही शादी ब्याह का मौसम भी शुरू हो चुका है। जाहिर सी बात है कि आपको भी किसी ने किसी शादी में शामिल होने के लिए जाना ही होगा। ऐसे में अगर आप साड़ी पहनने के बारे में सोच रही हैं तो हम आपको कुछ तरीके बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 3 Dec 2023 9:45 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2023 9:45 AM GMT)
how to style saree with sweater
X

how to style saree with sweater

Winter Saree Style Tips: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और ऐसे में यह जरूरी है कि हर कोई खुद को अच्छी तरह से ढक कर रखें ताकि ठंडी हवा की वजह से उसे किसी तरह का नुकसान ना हो। लेकिन जब शादी भी हमें जाने की बारी आती है तो यह सब नहीं सोचा जाता है और कई बार स्लीवलेस चीजों पर स्वेटर या फिर अन्य चीज पहनी जाती है जिसे बाद में हमें ठंड लग जाती है और हम बीमार पड़ जाते हैं। इस तरह की परेशानी से बचने के लिए आप स्वेटर के साथ साड़ी कैरी कर सकती हैं। जिससे आपका लुक भी ब्यूटीफुल लगेगा और आप ठंड से भी बच पाएंगे। चलिए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं।

करें कलर की मैचिंग

आप जो साड़ी पहनने जा रही हैं उसके पहले पेटिकोट और स्वेटर को आपस में मैच कर लें। इस तरह से आपकी साड़ी सही से बंधेगी और कलर कॉन्बिनेशन होने की वजह से अच्छी भी लगेगी। ब्लैक कलर की स्वेटर के साथ लाइट वाइब्रेंट साड़ी कैरी की जा सकती है।

पहनें हाईनेक

अगर आप ब्यूटीफुल लुक चाहती है लेकिन ठंड से भी बचाना चाहती हैं तो आप अपने ब्लाउज की जगह हाई नेक कैरी कर सकती हैं। इसके साथ आपको ज्वेलरी पहनने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। इस तरह से साड़ी कैरी करने के बाद एक ब्यूटीफुल लुक निकलकर सामने आता है।

शॉल का करें इस्तेमाल

आप खुद को खूबसूरत लुक देना चाहती हैं तो आप स्वेटर की जगह शॉल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। साड़ी के साथ मिक्स मैच की गई एक्स्ट्रा शॉल आपके लुक को ब्यूटीफुल भी बनाएगी और आप ठंड से भी बच पाएंगे। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है बस दोनों चीजों को कंबाइन करने के बाद कुछ प्लीट्स बनाना है और एल्बो के पास पीन की मदद से सेट कर लेना है।

ऐसे बनाएं प्लीट्स

अपना पल्ला सेट करने के बाद प्लीट्स बनाना शुरू करें और इसमें पी लगा लें। इसके बाद इसे तक कर दें जिससे आपकी साड़ी बिल्कुल परफेक्ट बंधी हुई नजर आएगी। इतना ध्यान रखें कि इसके लिए पेटिकोट सही होना चाहिए तभी आपका साड़ी लुक अच्छा लगेगा। कुछ इसी तरह के आसान से तरीकों से आप बेहतरीन लुक तो का ही सकते हैं इसी के साथ आपको ठंड से बचने में भी मदद मिलेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story