×

Wooden Door Cleaning Tips: लकड़ी के दरवाजों को साफ करने का जबरदस्त नुस्खा यहां है, पढ़ें

Wooden Door Cleaning Tips: आइए आज हम आपको लड़की के दरवाजे को साफ करने का एक शानदार नुस्खा बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 15 April 2024 9:41 AM GMT
Wooden Door Cleaning Tips
X

Wooden Door Cleaning Tips (Photo- Social Media)

Wooden Door Cleaning Tips: किसे अच्छा नहीं लगता कि उसका घर साफ रहे, सब चाहते हैं कि उनका घर हमेशा चम चमाता रहें, क्योंकि यदि घर साफ सुथरा रहता है तो घर में एक अलग ही पॉजिटिव वाइब होती है। घर में रखी सभी चीज़ों की सफाई लोग आसानी से तो कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग घर के दरवाजों की सफाई करना ही भूल जाते हैं, जिन्हें याद भी रहता है तो उन्हें समझ नहीं आता कि वे दरवाजे की सफाई कैसे करें, क्योंकि जब दरवाजा लकड़ी का होता है तो डर रहता है कि कहीं पानी से सफाई करने से यह खराब न हो जाए। तो फिर आइए आज हम आपको लड़की के दरवाजे को साफ करने का एक शानदार नुस्खा बताते हैं।

लकड़ी के दरवाजों को साफ करने का उपाय (Wooden Door Cleaning Remedy)

घरों में लगे हुए दरवाजे भी बहुत अधिक गंदे हो जाते हैं, बाकी चीजों को तो आप पानी की मदद से धुल सकते हैं, लेकिन लकड़ी के दरवाजों को धुला नही जा सकता, वरना ये खराब भी हो सकते हैं, ऐसे में इसकी सफाई का विशेष ध्यान रखना पड़ता है। अब हम इनकी सफाई करने का आपको एक बहुत ही आसान सा तरीका बताने वाले हैं, जिससे लकड़ी खराब भी नहीं होगी और दरवाजा भी एकदम साफ हो जाएगा।


लकड़ी के दरवाजों को साफ करने के लिए आपको घर पर ही एक लिक्विड बनाना होगा, जिसकी मदद से आप दरवाजों को साफ कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक मग या बाउल में पानी लेना है, उसमें थोड़ा सा वेनिगर और ऑलिव ऑयल डालना है, फिर कपड़े को इसी लिक्विड में डिप करके दरवाजों को साफ करना है, जिससे दरवाजा एकदम चमक जाएगा।

इस दौरान ध्यान रखने योग्य बातें (Lakdi Ke Darwaje Ko Saf Karne Ka Gharelu Tarika)

इस क्लीनिंग लिक्विड को घर पर बनाने के लिए कुछ बातें आपको जरूर जान लेनी चाहिए। जी हां! यदि आपके पास ऑलिव ऑयल नहीं है तो आप इसमें थोड़ा सा सरसों का तेल भी डाल सकते हैं। इस लिक्विड से दरवाजों को साफ करने के बाद इसे सूखे माइक्रोफाइबर कपड़े से जरूर पोछे, इससे दरवाजों पर दाग नहीं पड़ेंगे। वूडन डोर्स को साफ करने के लिए आज ही इस शानदार रेमेडी को फॉलो करें।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story