×

Best Eyeliners in the World: दुनिया के टॉप आईलाइनर, जो आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ सेहत का भी रखते हैं ख्याल

Best Eyeliners in the World: आँखों को खूबसूरत बनाने में काजल , शेडो के अलावा आईलाइनर का भी मुख्य रोल होता है। फिर चाहे वो कैट-आई लुक देना हो या स्मोकी या नार्मल आईलाइनर आपकी आंखों को परफेक्ट लुक देने में पूरी तरह से सक्षम है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 6 Jan 2023 4:35 AM GMT
Best Eyeliners in the World
X

Best Eyeliners in the World (Image credit: social media) 

Best Eyeliners in the World : मेकअप में सबसे खूबसूरत आँखों का मेकअप होता है। कहते हैं कि चेहरे पर आँखें जितनी खूबसूरत दिखती है उस व्यक्ति की खूबसूरती दस गुना ज्यादा बढ़ जाती है। आँखों को खूबसूरत बनाने में काजल , शेडो के अलावा आईलाइनर का भी मुख्य रोल होता है। फिर चाहे वो कैट-आई लुक देना हो या स्मोकी या नार्मल आईलाइनर आपकी आंखों को परफेक्ट लुक देने में पूरी तरह से सक्षम है।

बता दें कि आईलाइनर में एक विशेष शक्ति होती है जो बहुत सारे अन्य मेकअप उत्पादों में नहीं होती है: बस कुछ स्ट्रोक में एक बड़ा अंतर बनाने की क्षमता। मज़ेदार बात यह है कि आपके आईलाइनर को करने का कोई एक तरीका नहीं है। आप एक गन्दा और चमकदार पार्टी-गर्ल लुक कर सकते हैं जो यूफोरिया पर किसी भी चरित्र को टक्कर देगा, या आप क्लीन-गर्ल लुक में झुक सकते हैं और बस एक साधारण लेकिन क्लासिक कैट-आई का विकल्प चुन सकते हैं।

आपकी पसंद का जो भी रूप है, एक अच्छे आईलाइनर का मानदंड केवल यह नहीं है कि यह कितना अच्छा दिखता है; इसे लागू करना कितना आसान है (बिना क्यू-टिप्स क्लीनअप के) और यह कितने समय तक चलता है। एक आदर्श पंख क्या अच्छा है अगर यह एक घंटे में फड़क रहा है और धुंधला हो रहा है?

कैट-आईज़ के लिए बेस्ट आईलाइनर

मेबेललाइन आईस्टूडियो मास्टर सटीक पूरे दिन तरल आईलाइनर (Maybelline Eyestudio Master Precise All Day Liquid Eyeliner)

मेबेललाइन सबसे अच्छे तरल लाइनरों में से एक बनाती है। क्यों? तेज रेखा देने की इसकी क्षमता। इस पेन में एक सुपरशार्प टिप और एक आसान-नियंत्रण पकड़ है जो आपको चिकनी, यहां तक ​​कि स्ट्रोक बनाने में मदद करती है। कैट-आई बनाने के लिए इसका उपयोग करें, और आप कोणों के साथ समाप्त हो जाएंगे, इसलिए आपके मित्र सोचेंगे कि आपने एक प्रोट्रैक्टर का उपयोग किया है।

अमेज़न पर $ 6

उल्टा सौंदर्य पर $9

बेस्ट ड्रगस्टोर आईलाइनर पेंसिल

रेवलॉन सो फियर्स विनील आईलाइनर (Revlon So Fierce Vinyl Eyeliner)

यह पेंसिल ड्रैग का मतलब नहीं जानती। यह सुचारू रूप से ग्लाइड होता है, लेकिन यह उन पेंसिलों में से एक नहीं है, जिनकी टिप टूट जाती है यदि आप कोई दबाव लागू करने का साहस करते हैं। एक अंधे परीक्षण में, हम शर्त लगाते हैं कि आप इसे एक लक्ज़री ब्रांड से होने के नाते आंकेंगे, लेकिन यह दस रुपये से कम है।

बेस्ट ब्लेंडेबल आईलाइनर

शिसीदो काजल इंक आर्टिस्ट (Shiseido Kajal InkArtist)

$25

Shiseido के हाई-इम्पैक्ट शेड्स ग्लाइड होते हैं और संलग्न स्पंज के साथ एक स्मोकी आई में ब्लेंड करना आसान होता है। चूंकि यह एक मोटा लाइनर है, यह चमकदार रंगों के साथ एक बोल्डर, मोटी रेखा को धुंधला करने या बनाने के लिए एकदम सही है।

सेफोरा में $ 25

$25 शिसीडो पर

हाई-इम्पैक्ट कलर के लिए बेस्ट आईलाइनर

फेस लाइन आर्टिस्ट लॉन्गवियर जेल आईलाइनर के बारे में

$13

इस लाइनर को सही करने में थोड़ा सा काम लगता है, लेकिन रंग अदायगी निश्चित रूप से इसके लायक है। उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रिक स्लाइड, एक मैट ग्रीन, बिना किसी आई प्रीप या प्राइमिंग के जीवंत रूप से दिखाई देती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे भी बेहतर क्या है? यह लंबे समय से पहना हुआ है।

$13 फेस के बारे में

पेशेवरों के लिए सर्वश्रेष्ठ आईलाइनर

पैट मैकग्रा प्रेसिजन लिक्विड लाइनर (Pat McGrath Precision Liquid Liner)

$34

यदि आप कुछ पतला और सटीक चाहते हैं, तो यह लाइनर आपके लिए है। ब्रश छोटा और घना है लेकिन पतली या मोटी रेखाएं बनाने के लिए पर्याप्त लचीला है। यह एक सच्चा काला रंग भी है जो छूटता या धुंधला नहीं होता है।

सेफोरा में $ 34

पैट मैकग्राथ पर $34

बेस्ट ड्रगस्टोर लिक्विड आईलाइनर

सर्वश्रेष्ठ दवा की दुकान तरल आईलाइनर

NYX प्रोफेशनल मेकअप मैट लिक्विड लाइनर (NYX Professional Makeup Matte Liquid Liner)

उल्टा समीक्षा में, एक महिला ने नोट किया कि यह लाइनर एक कार दुर्घटना के दौरान रुका रहा। "मैं 50 मील प्रति घंटे की रफ्तार से जा रहे एक ट्रक से गिर गई," वह बताती हैं। यहां तक ​​कि अगर आप नियमित रूप से ट्रकों से बाहर नहीं निकलते हैं, तो आप इस $8 संस्करण की विश्वसनीयता की सराहना करेंगे। रंग गहरा काला है, जल्दी सूख जाता है, और सकारात्मक और दुर्भाग्यपूर्ण दोनों स्थितियों में रहता है। अमेज़न का पेन संस्करण भी उच्च श्रेणी का है।

अमेज़ॅन पर $ 10

उल्टा ब्यूटी पर $10

मैट फिनिश के लिए बेस्ट आईलाइनर

सबसे अच्छा मैट फिनिश आईलाइनर

हौस लैब्स लिक्विड आई-ली-नेर (Haus Labs Liquid Eye-Lie-Ner)

$20

कई आईलाइनर दावा करेंगे कि वे मैट हैं, लेकिन यह वास्तव में है। सुपर-ब्लैक लिक्विड लाइनर में पैट मैकग्रा लैब्स की तरह एक घना लेकिन लचीला ब्रश होता है, इसलिए आप अपने लाइनर के साथ थोड़ा और रचनात्मक हो सकते हैं। हालाँकि, यह बहुत तेजी से सूखता है, इसलिए जल्दी से आगे बढ़ें।

अमेज़न पर $20

हौस प्रयोगशालाओं में $22

रंग के संकेत के लिए सर्वश्रेष्ठ आईलाइनर

सबसे अच्छा सूक्ष्म आईलाइनर

विक्टोरिया बेकहम ब्यूटी साटन काजल लाइनर (Victoria Beckham Beauty Satin Kajal Liner)

$28

यह साटन लाइनर कुछ सूक्ष्म से सूक्ष्म रंगों में आता है, जिसमें जैतून, धातु-वाई हरे रंग की एक असाधारण छाया शामिल है, जिसे आपको अपने मानक काले रंग के विकल्प की तलाश में लेना चाहिए। लंबी छाया चमकती है और बहुत अधिक चमक या चमक के बिना रंग का एक संकेत जोड़ती है। स्मोकी लुक के लिए आप इसे स्मज आउट भी कर सकती हैं।

$28 बर्गडॉर्फ गुडमैन पर

वायलेट ग्रे पर $28

द बेस्ट अंडर-द-रडार आईलाइनर

सेफोरा से सर्वश्रेष्ठ आईलाइनर

सेफोरा संग्रह रिट्रैक्टेबल वाटरप्रूफ आईलाइनर. S(ephora Collection Retractable Waterproof Eyeliner)

$13

सामान्य तौर पर, आपको सेफ़ोरा संग्रह पर नहीं सोना चाहिए। सेफोरा के विनिर्माण ज्ञान के लिए धन्यवाद, पूरे संग्रह में कीमत के एक अंश पर उच्च अंत उत्पादों के लिए बहुत संतोषजनक डुप्स शामिल हैं। इसके आईलाइनर मज़बूती से लंबे समय तक चलने वाले हैं, एक टन मज़ेदार रंगों में आते हैं, और इसकी कीमत $ 10 से कम है। एक विशेष रूप से अच्छा है क्योंकि इसे किसी भी तेज करने की आवश्यकता नहीं होती है और धुंधला नहीं होता है, लेकिन यदि आप नरम दिखना चाहते हैं तो यह आसानी से मिश्रण करता है (यह कैसे प्रतीत होता है कि यह विपरीत कार्यों को कैसे प्रबंधित करता है यह एक रहस्य है, लेकिन यह काम करता है)।

सेफोरा में $ 13

स्मोकी आइज़ के लिए बेस्ट आईलाइनर

अर्बन देकय 24/7 ग्लाइड-ऑन आई पेंसिल (Urban Decay 24/7 Glide-On Eye Pencil)

$22

यह बजप्रूफ पेंसिल शायद बेतहाशा लोकप्रिय है क्योंकि यह नंबर 2 के बजाय एक तेल पेस्टल के साथ रंगने जैसा लगता है। सूत्र अल्ट्राक्रीमी है और स्मूथी पर ग्लाइड होता है, जबकि रंग का भुगतान मार्कर की तरह कुछ अधिक तरल के साथ होता है। दिन के लिए सेट होने से पहले एक आसान धुंधली आंख के लिए सूत्र के साथ खेलना और धुंधला करना भी आसान है।

सेफोरा में $ 22

उल्टा सौंदर्य पर $22

आपकी वॉटरलाइन के लिए सर्वश्रेष्ठ आईलाइनर

आपकी वॉटरलाइन के लिए सबसे अच्छा आईलाइनर

कुल्फी ब्यूटी रेखांकित काजल आईलाइनर (Kulfi Beauty Underlined Kajal Eyeliner)

$20

ये क्रीमी लाइनर वाटरलाइन लाइनिंग, टाइटलाइनिंग और सामान्य डिज़ाइन-ड्राइंग के लिए बहुत अच्छे हैं क्योंकि वे लगातार अपना सटीक आकार बनाए रखते हैं, कोई शार्पनर आवश्यक नहीं है। परेशान न करने वाला विटामिन ई और एलो-इन्फ़्यूज़्ड फ़ॉर्मूला न केवल क्लासिक काले और भूरे रंग में आता है, बल्कि नीलम और टेरा-कोट्टा जैसे रसीले रंग भी होते हैं जो गहरे रंग की त्वचा पर पॉप करते हैं।

सेफोरा में $ 20

$20 कुल्फी सौंदर्य पर

वह आईलाइनर जो कभी नहीं उतरेगा

सबसे अच्छा पनरोक आईलाइनर

कैट वॉन डी टैटू आईलाइनर (Kat Von D Tattoo Eyeliner)

$23

यह लाइनर अपने नाम पर खरा उतरता है, प्रसिद्ध रूप से एक कार दुर्घटना और बाद में अस्पताल की सवारी के दौरान रखा जाता है। (यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कार दुर्घटनाओं को लाइनर स्थायित्व के उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन हम यहां हैं।) यदि आप आवेदन के तुरंत बाद पलकें झपकाते हैं, तो आप त्वरित सुखाने वाले सूत्र की सराहना करेंगे। यदि आपके पास ऑयली लिड्स हैं, तो आप जिस तरह से पूरे दिन रहती हैं, उसे पसंद करेंगी।

सेफोरा में $ 23

उल्टा सौंदर्य पर $23

सर्वश्रेष्ठ लक्ज़री आईलाइनर

टॉम फोर्ड आई डिफाइनिंग पेन (Tom Ford Eye Defining Pen)

$59

जी हां, यह आईलाइनर महंगा है। हालाँकि, आपको एक की कीमत में दो आईलाइनर मिलते हैं। यह लाइनर दो युक्तियों के साथ आता है - एक बड़ा और मोटा, और दूसरा छोटा और महीन। जल्दी में अपनी आंखों को लाइन करने के लिए मोटी साइड का उपयोग करें; बिल्ली की आँख के बिंदु और कोण को सही करने के लिए पतले हिस्से का उपयोग करें। दोनों युक्तियाँ मजबूत हैं, और वर्णक उनमें से स्वतंत्र रूप से बहता है जैसे कि खुश घंटे में पेय (हालांकि यह बहुत जल्दी सूख जाता है)। एक बार आपके ढक्कन पर, यह मोटा और महंगा दिखता है और जादू मार्कर की तरह बिल्कुल नहीं।

$59 नॉर्डस्ट्रॉम पर

सेफोरा में $ 59

द बेस्ट एवरीडे आईलाइनर

सबसे अच्छा दैनिक आईलाइनर

शार्लोट टिलबरी रॉक 'एन' कोहल आईलाइनर पेंसिल (Charlotte Tilbury Rock 'N' Kohl Eyeliner Pencil)

$29

टिलबरी सामान्य आई-पेंसिल शेड्स से परे सोचती है, और उसका अनूठा रंग मिश्रण आंखों को सहज दिखने वाले तरीके से परिभाषित करता है। Taupe-y स्मोकी ग्रे, काले रंग के लिए एक अच्छा टोंड-डाउन विकल्प, या न्यूड आई चीट आज़माएं, जो कंसीलर-ईश को देखे बिना आंखों के क्षेत्र में लालिमा को डायल करने में उत्कृष्ट है।

$29 नॉर्डस्ट्रॉम पर

सेफोरा में $ 29

हाई-इम्पैक्ट लुक के लिए बेस्ट आईलाइनर

फेंटी ब्यूटी से सर्वश्रेष्ठ आईलाइनर

फेंटी ब्यूटी फ्लाईलाइनर

$24

अपने ग्रिप-फ्रेंडली त्रिकोण आकार के बावजूद, रिहाना का लिक्विड लाइनर वास्तव में काफी गोल है। छाया (जिसे क्यूज़ आई एम ब्लैक कहा जाता है) सुपर-रसदार है और संपर्क पर तुरंत एक अतिरिक्त संतृप्त इंकी लाइन प्रदान करता है। एक अपारदर्शी लाइन पाने के लिए अपनी करतूत पर वापस जाने की कोई आवश्यकता नहीं है, और अन्य फेंटी उत्पादों (प्रो फिल्टर, स्टुना लिप पेंट) की तरह, यह सामान पूरे दिन आपके साथ रहेगा।

सेफोरा में $ 24

फेंटी ब्यूटी पर $24

ज्वेल टोन के लिए बेस्ट लिक्विड लाइनर

स्टिला स्टे ऑल डे वॉटरप्रूफ लिक्विड आई लाइनर (Stila Stay All Day Waterproof Liquid Eye Liner)

$24

यदि आप नीलम नीले पंखों वाला लाइनर या जेड ग्रीन कैट-आई चाहते हैं, तो आपको स्टिला जाना होगा। कोई फर्क नहीं पड़ता है, प्रत्येक समान रूप से अच्छा प्रदर्शन करता है, जिससे आपको वर्णक की एक जीवंत, तेज रेखा मिलती है जो आपकी त्वचा पर चमकती है और रहती है। यदि आप भूरे या काले रंग के थोड़े अलग रंग चाहते हैं, तो स्टिला उन पर तरल रूप में भी उत्कृष्ट है।

अमेज़न पर $24

ब्राइट कलर्स के लिए बेस्ट लिक्विड लाइनर

फ्लोफुशी आई ओपनिंग लाइनर द्वारा यूजेड

$16

उन सभी ग्राफिक-लाइनर प्रवृत्तियों को दूर से निहारना बंद करें और इस जापानी लाइनर पेन को उठाएं। इसका इतना सटीक बिंदु है (पांच प्रकार के कस्टम-निर्मित फाइबर से बनाया गया है जो बाल छल्ली की नकल करता है) कि आप अपने लाइनर को उन जगहों पर ले जाते हुए पाएंगे जहां यह पहले कभी नहीं था। लिक्विड लाइनर को चमकीले रंग में बनाना बेहद मुश्किल है, और ये वैन गॉग के योग्य पैलेट में आते हैं, जिसमें इलेक्ट्रिक ब्लू और सॉफ्ट येलो से लेकर सात अलग-अलग तरह के ब्लैक होते हैं।

UZ.TEAM पर $16

सबसे विश्वसनीय आईलाइनर

लैंकोमे ले क्रेयॉन खोल स्मोकी आईलाइनर (Lancôme Le Crayon Khôl Smoky Eyeliner)

$28

यह पेंसिल लंबे समय से पसंदीदा होने का एक अच्छा कारण है। यह एक रोलर-बॉल की तरह सुचारू रूप से चलता है, वास्तव में अच्छी तरह से स्मज करता है, और वर्णक का एक बोल्ड पंच पैक करता है, यही कारण है कि यह अभी भी समय की कसौटी पर खरा उतरता है।

मैसी के $ 28

उल्टा सौंदर्य पर $28

सबसे आसान आईलाइनर

सबसे अच्छा आसान पहनने वाला आईलाइनर

बॉबी ब्राउन लॉन्ग-वियर जेल आईलाइनर (Bobbi Brown Long-Wear Gel Eyeliner)

$28

अगर लिक्विड लाइनर आपको धब्बेदार छोड़ देते हैं और पेंसिल लाइनर आपकी नाजुक पलकों को झकझोर देते हैं, तो बर्तन में यह जेल लाइनर आपकी बचत की कृपा होगी। क्रीमी फ़ॉर्मूला को अपनी पलकों पर लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें. इसे मुश्किल-से-पहुंच वाले स्थानों में मार्गदर्शन करना आसान है या बिना स्किप के कैट-आई विंग्स पर पेंट करना आसान है। एक बार जब यह सेट हो जाता है, तो यह एक लंबे समय तक चलने वाली मैट फ़िनिश के साथ रहता है जिसमें एक अनूठी चमक होती है जिसे आप तरल या पेंसिल लाइनर से प्राप्त नहीं कर सकते।

सेफोरा में $ 28

उल्टा सौंदर्य पर $28

रेशमी आईलाइनर

रेशम खत्म के साथ सबसे अच्छा आईलाइनर

चेंटेकाइल लस्टर ग्लाइड सिल्क इन्फ्यूज्ड आईलाइनर

$33

इस पेंसिल के सूत्र में वास्तविक रेशम नहीं हो सकता है, लेकिन इसका नाम फिट बैठता है क्योंकि इसकी बनावट बहुत रेशमी है। जल रेखा के साथ या निचले ढक्कन के नीचे एक त्वरित स्केच इसे साबित करता है। यह आठ रंगों में आता है, ऐसे नाम जो ब्रांड के वानस्पतिक झुकाव का प्रतिनिधित्व करते हैं, जैसे ब्लैक फॉरेस्ट और जैस्पर।

$33 नॉर्डस्ट्रॉम पर

साक्स फिफ्थ एवेन्यू में $33

बेस्ट क्लीन आईलाइनर

जिलियन डेम्पसे खोल आईलाइनर (Jillian Dempsey Khôl Eyeliner)

$20

मेकअप आर्टिस्ट जिलियन डेम्पसे क्लीन-मेकअप आंदोलन में अग्रणी हैं, इसलिए उन्होंने इस पेंसिल से सभी परिरक्षकों को बाहर रखा (जिसका अर्थ है कि आपको इसे ताज़ा रखने के लिए इसे अक्सर तेज करने की आवश्यकता होती है!)। डेम्प्सी ने इसे जोजोबा ऑयल, शीया बटर और मारुला ऑयल के साथ लोड करके मखमली बनावट बनाई। अंतर्निर्मित स्पंज टिप के लिए धन्यवाद, इसे धुंधला करना अतिरिक्त आसान है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story