×

अंशुमन भगत के प्रेरणादायक विचार को विदेशों में भी लोग करने लगे पसंद

अंशुमन भगत और उनकी किताब "योर ओन थॉट" (Your Own Thought) को भारत के साथ-साथ अन्य देशों के लोगों से भी सराहना मिल रही। हाल ही में उनकी किताब को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से सराहना मिली।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Feb 2021 3:57 PM GMT
अंशुमन भगत के प्रेरणादायक विचार को विदेशों में भी लोग करने लगे पसंद
X

लखनऊः अभी कुछ दिनों से सुर्खियों में चल रहे अंशुमन भगत और उनकी किताब "योर ओन थॉट" (Your Own Thought) को भारत के साथ-साथ अन्य देशों के लोगों से भी सराहना मिल रही। हाल ही में उनकी किताब को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से सराहना मिली। उनका कहना है कि इस किताब के द्वारा व्यक्ति अपने जीवन में सकारात्मक भाव के साथ अपने जीवन को एक बेहतर और नया रूप दे सकता है जिससे आनेवाले कल में युवाओं के लिए यह एक दिशा मार्ग के रूप मे काम आएगा। अंशुमन के इस सार्थक प्रयास से युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। इसके अलावा अंशुमन की किताब और उनके लिखने के अंदाज को लेकर यू.एस, लॉस एंजेल्स की एक्ट्रेस मिश्का तरकर और लेबनान की यशमीना खलीफा ने भी बड़ा सराहा।

अंशुमन भगत की किताब "योर ओन थॉट" की देश-विदेश तक सराहना

आज कल लोग अपने मनोरंजन के लिए बहुत ज्यादा सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे है। इस दौर में लेखक अंशुमन भगत युवाओं तथा अन्य सभी वर्ग के लोगो को अपने प्रेरणात्मक विचारो से अवगत करवा रहे है, ताकि लोग अच्छे विचारो से खुद में बदलाव ला सके। क्योंकि अच्छी सोच का कोई माध्यम नहीं होता। यह कहीं भी आ सकता है और किताबों के साथ-साथ सोशल मीडिया में सक्रिय रहकर अंशुमन भगत अपने विचारों को रखते हैं।

ये भी पढ़ेँ -यमराज का ट्रक! दुकानों से जा टकराया, ड्राइवर की मौत, मच गई भगदड़

अंशुमन भगत के लिखने के अंदाज की यूएस एक्ट्रेस मिश्का तरकर ने की तारीफ

ज्यादातर व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में पोस्ट के जरिए वह लोगों से जुड़ते हैं। उनके जो फॉलोअर्स हैं वह अपनी अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। अंशुमन भगत का सोचना है कि अच्छी सोच कहीं पर भी रखी जा सकती है। बस जमाने के साथ चलना जरूरी होता है जितना वह किताबों पर काम करते हैं, उतना ही डिजिटली सोशल मीडिया के द्वारा लोगों से जुड़ते हैं।

अंशुमन के विचारो से कई लोग प्रभावित होकर उनसे संपर्क करते हैं और कई लोग ऐसे सवाल पूछते हैं जिनसे उन्हें मदद मिल सके। लेखक अंशुमन हर संभव मदद करते हैं कि कैसे लोगों तक अच्छी बातें पहुंचे और कितना लोग उनसे ज्यादा सीख सके।

ये भी पढ़ेँ -नड्डा ने बताया जीत का फॉर्मूला, BJP कार्यकर्ताओं को दिया ‘मिशन 2022’ का टास्क

कम उम्र में बेस्टसेलर्स किताबों के सूची में अंशुमन भगत

यही वजह है कि वह इतने कम उम्र में भी बेस्टसेलर्स किताबों के सूचियों में आते हैं। अंशुमन भगत अब युवा मोटिवेशनल लेखक के रुप मे जाने जाते है। उनकी कड़ी मेहनत और अच्छी सोच ने ही उन्हें आज इस मुकाम पर खड़ा किया है कि उन्हें हर कोई जानता है।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story