×

Google Top Search Food 2022: सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशों में भी इस साल चला इस भारतीय डिश का जादू, गूगल के सर्च लिस्ट में भी शामिल

Google Top Search Food Year Ender 2022: यूं तो भारत अपनी परंपराओं और रीति रिवाजों के कारण दुनियाभर में एक अलग ही पहचान रखता है। लेकिन भारतीय भोजन का दायरा भी अब सिर्फ भारत तक ही नहीं रह गया है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 17 Dec 2022 2:26 AM GMT
Paneer Pasanda Recipe in Hindi
X

Indian Food (Image: Social Media)

Google Top Search Food Year Ender 2022: यूं तो भारत अपनी परंपराओं और रीति रिवाजों के कारण दुनियाभर में एक अलग ही पहचान रखता है। लेकिन भारतीय भोजन का दायरा भी अब सिर्फ भारत तक ही नहीं रह गया है बल्कि विदेशों में भी अपनी छाप छोड़ रहा है। विदेशी लोग भी भारतीय भोजन के फैन बन चुके हैं। भारत का हर राज्य अपने खास भोजन के कारण भी पहचाना जाना जाता है या यूं कहें कि किसी भी डिश से उस राज्य की पहचान भी की जा सकती है। वहीं इस साल भी गूगल ने सर्च लिस्ट जारी कर दिया है।

दरअसल अक्सर लोग अपनी फेवरेट डिशेज़ (Favourite dishes) गूगल पर सर्च (google search) करते रहते हैं। गूगल ने भी हाल ही में ईयर इन सर्च 2022 (Year in Search 2022) की लिस्ट को जारी किया है, जिसमें कई डिशेज के भी नाम शामिल हैं।

Paneer Pasanda

गूगल की लिस्ट के मुताबिक सिर्फ भारत (India) ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक भारतीय डिश (Indian Dish) को सबसे ज़्यादा सर्च (google search) किया गया है। उस डिश का नाम है पनीर पसंदा (paneer pasanda), यह भारतीय डिश इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई है।

अन्य भारतीय भोजन भी लिस्ट में शामिल

बता दें कि गूगल कि इस लिस्ट के अनुसार पनीर पसंदा की रेसिपी को इस साल खासकर अप्रैल में सबसे ज़्यादा ग्लोबली सर्च किया गया है। वहीं भारत की बात करें तो, भारत में भी पनीर पसंदा (Paneer Pasanda) को पहला स्थान मिला है। इसके साथ ही कई और भारतीय भोजन भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जिनमें गणपति बप्पा का प्रिय प्रसाद मोदक (Modak) भी है। इसके साथ ही पैनकेक (Pancake), चिकन सूप (Chicken Soup) और मलाई कोफ्ता (Malai Kofta) को भी लोगों ने गूगल पर ख़ूब सर्च किया है। खासकर पनीर पसंदा के अलावा पनीर की अन्य कई डिशेज भी गूगल सर्च लिस्ट में शामिल है।

क्यों है ये डिश खास

दरअसल पनीर पसंदा का क्रेज बढ़ने के पीछे कारण है इसका टेस्ट। पनीर पसंद का टेस्ट इतना यम्मी और लाजवाब होता है कि कोई भी उंगलियां चाट कर खाए क्योंकि इसे ड्राई फ्रूट्स और कई सारे मसालों के साथ मिक्स करके बनाया जाता है, जिससे इसका टेस्ट काफी बेहतरीन हो जाता है। आप भी चाहें तो इस डिश को जरूर एक बार ट्राई करें।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story