Youngest Baba Abhinav Arora: ट्रोल हुए सबसे छोटे संत बाबा, ढोंगी, पाखंडी होने का लगा टैग

Youngest Baba Abhinav Arora Kon Hai: सोशल मीडिया पर आए दिन कोन न कोई वीडियो वायरल होता रहता है। इस बीच इंडिया के सबसे यंग संत का वीडियो चर्चा में आ गया है, जिसे लेकर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 Sep 2024 6:46 AM GMT
Abhinav Arora: ट्रोल हुए सबसे छोटे संत बाबा, ढोंगी, पाखंडी होने का लगा टैग
X

Abhinav Arora (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Youngest Baba Abhinav Arora Viral Video: इस वक्त पूरे देश में गणेश उत्सव (Ganesh Utsav) की धूम मची हुई है। देशभर के तमाम हिस्से से गणपति बप्पा का कोई न कोई वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है। इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें एक छोटे बच्चे को गणेश जी की मूर्ति पकड़कर खूब रोते हुए देखा जा रहा है। इस बच्चे को देखकर शायद आपकी भी आंखें नम हो सकती हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों का कुछ और ही मानना है। यूजर्स का कहना है कि यह बच्चा ढोंगी है और पाखंड फैलाने का काम कर रहा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

वायरल हुआ ये वीडियो (Latest Viral Video)

इंटरनेट पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है। इस बीच एक अन्य वीडियो ने चर्चा बटोरी है। इसमें आप देख सकते हैं कि एक बच्चा गणेश जी पूजा करते हुए कह रहा है कि प्रभु जल्दी आना। इस दौरान वह खूब रो भी रहा है। ये वीडियो गणेश विसर्जन का माना जा रहा है। जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ, लोगों ने बच्चे को ट्रोल करना शुरू कर दिया। यूजर्स का कहना है कि ये ढोंगी बाबा, बड़े बड़े बाबाओं की बैंड बजा देगा। साथ ही कुछ लोगों ने कमेंट किया कि जिस उम्र में इसे गुरु की जरुरत है, यह लोगों का गुरु बनकर बैठा है। डालें वीडियो पर एक नजर।


वीडियो देखकर शायद आपको भी ये न समझ आए कि आखिर इस वीडियो में ऐसा भी क्या है, जो लोग इस बच्चे को ट्रोल करने लगे हैं। तो चलिए जानते हैं कौन है वीडियो में नजर आने वाला ये बच्चा और इतना ट्रोल क्यों हो रहा है।

कौन है वायरल बच्चा?

वायरल वीडियो में नजर आ रहे इस बच्चे का नाम है, अभिनव अरोड़ा (Abhinav Arora)। जो विख्यात लेखक एवं टेड स्पीकर तरुण राज अरोड़ा के पुत्र हैं। अभिनव लोगों के बीच भारत के सबसे युवा आध्यात्मिक वक्ता (Youngest Spiritual Orator of India) के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। अभिनव खुद को कृष्ण भक्त बताते हैं। उनका कहना है कि वह खुद को बलराम मानते हैं और कान्हा को छोटे भाई के रूप पूजते हैं। प्रशंसक अभिनव को ‘बाल संत’ के नाम से भी संबोधित करते हैं।

चर्चित कथावाचक होने के साथ ही अभिनव सोशल मीडिया पर भी खूब पॉपुलर हैं। अक्सर उनके आध्यात्मिक वीडियोज इंटरनेट पर वायरल होते रहते हैं। ग्लोबल इंडियन कॉन्कलेव एवं अवार्ड्स में कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी द्वारा सम्मानित हो चुके अभिनव को कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) भी खूब पसंद करती हैं।

इसलिए हो ट्रोल हो रहे अभिनव अरोड़ा

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अभिनव अरोड़ा की उम्र मात्र आठ साल है। लोगों का कहना है कि जिन्हें खुद गुरु जी की जरुरत है वो गुरु बने घूम रहे हैं। धर्म को असली खतरा ऐसे ही नए-नए गुरुओं से हैं जो बिना संपूर्ण दीक्षा के गुरु बन जाते हैं। कई लोगों का मानना है कि अभिनव पाखंड फैलाने का काम कर रहे हैं।

वीडियो पर लोगों द्वारा किए गए कमेंट्स

वहीं, वायरल वीडियो में जिस तरह से अभिनव गणेश जी के सूंड के पास भोग लगा रहे हैं, लोगों ने उन्हें टारगेट पर ले लिया। यूजर्स ने कमेंट किया कि इसे ये भी नहीं पता कि भोग सूंड में नहीं बल्कि मुंह में लगाते हैं। जबकि कई अन्य यूजर्स ने लिखा कि मजाल है कि एक आंसू भी निकल जाए। मार्केट में नया गुरु आ गया है।

Shreya

Shreya

Next Story