×

Zodiac of Married People: ससुराल वालों के साथ कैसा होगा सम्बन्ध, अपनी राशि के अनुसार जानिये सबकुछ

Zodiac of Married People: अधिकांश नवविवाहित जोड़े शामिल हैं जो अपने ससुराल वालों को खुश रखने के लिए संकोच या डर रखते हैं, चाहे वह दूल्हा हो या दुल्हन।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 6 Dec 2022 1:32 AM GMT
aaj ka rashifal
X

aaj ka rashifal  (फोटो: सोशल मीडिया )

Zodiac Matches Best Married Couples: शादी का मौसम आ गया है और इसमें अधिकांश नवविवाहित जोड़े शामिल हैं जो अपने ससुराल वालों को खुश रखने के लिए संकोच या डर रखते हैं, चाहे वह दूल्हा हो या दुल्हन। विशेषज्ञ द्वारा प्रत्येक राशि के लिए एक टिप दी गई है, जो आपको ससुराल वालों के साथ एक अच्छा बंधन विकसित करने में मदद करेगी।


मेष (Aries )

नवविवाहित मेष राशि वाले इस बात का ध्यान रखें कि ससुराल वालों के साथ अच्छा रिश्ता बनाए रखने के लिए वे अपना आक्रामक व्यवहार न दिखाएं।


वृषभ (Taurus)

वृष राशि वालों को अपने ससुराल वालों के साथ एक अच्छा बंधन विकसित करने और बनाए रखने के लिए अधिक बाहर जाने की योजना बनानी चाहिए। ससुराल वालों के साथ समय बिताने से आपको और दूसरे पक्ष को एक अच्छा बंधन विकसित करने में मदद मिलेगी।


मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि वालों को अपने ससुराल वालों के साथ अच्छा रिश्ता बनाए रखने के लिए स्पेस देना चाहिए। यह राशि कई बार चिड़चिड़ी होती है जो उनके ससुराल वालों को परेशान कर सकती है और उनके रिश्ते खराब कर सकती है।


कर्क (Cancer )

एक अच्छा बंधन बनाए रखने के लिए कर्क राशि वालों को अपने ससुराल वालों के साथ सहानुभूति रखनी चाहिए। साथ ही उन्हें उनके साथ बैठकर बातचीत करने के लिए भी कुछ समय निकालना चाहिए।


सिंह (Leo )

सिंह राशि वालों को अपने ससुराल वालों के साथ एक अच्छा रिश्ता बनाए रखने के लिए उनकी बात माननी चाहिए और उन्हें सम्मान देना चाहिए। इस राशि के जातकों को अपने ससुराल वालों के साथ एक अच्छा रिश्ता विकसित करने और बनाए रखने के लिए अपनी ज़िद्दी छोड़ देनी चाहिए।


कन्या ( Virgo)

इस राशि के जातकों को अपना असली पक्ष दिखाना चाहिए न कि अपने ससुराल वालों के साथ नकली व्यवहार करना चाहिए। एक झूठा रवैया उनके साथ उनके रिश्ते को खराब ही करेगा।


तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों को अपने ससुराल वालों की मदद करनी चाहिए, जब भी आवश्यक हो, स्व-केंद्रित होना बंद करें, क्योंकि तुला ज्यादातर खुद पर ध्यान केंद्रित करते हैं और ससुराल वालों की परवाह नहीं करते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

बिच्छुओं को अपने ससुराल वालों के साथ एक अच्छा बंधन बनाए रखने और विकसित करने के लिए अपने माता-पिता की तरह व्यवहार करना चाहिए। यह पूछने के लिए बहुत कुछ लग सकता है लेकिन अंततः आप समझ जाएंगे कि यह गेम परिवर्तक कैसे हो सकता है।


धनु (Sagittarius)

धनु राशि के जातक जिन्हें यात्रा करना पसंद है, उन्हें अपने ससुराल वालों के साथ समय बिताने के लिए समय-समय पर घर पर ही रहना चाहिए। उनके साथ एक अच्छा बंधन विकसित करने और बनाए रखने के लिए उन्हें पारिवारिक कार्यों या पारिवारिक समारोहों में शामिल होना चाहिए।


मकर (Capricorn)

मकर राशि वालों को अपने ससुराल वालों को उपहार देकर या उनके लिए एक अच्छा बंधन बनाए रखने के लिए कुछ विशेष योजना बनाकर लाड़-प्यार करना चाहिए।


कुंभ (Aquarius)

इस राशि के जातक ससुराल पक्ष के साथ अच्छा समय बिताकर अपने संबंध अच्छे बनाए रखने में सफल रहेंगे। ससुराल के प्रति उनका अच्छा व्यवहार ससुराल वालों के साथ एक अच्छा रिश्ता बना सकता है।


मीन (Pisces)

मीन राशि वालों को अपने ससुराल वालों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए उनके साथ अच्छी तरह से संवाद करना चाहिए। मीन राशि के लोग कई बार खुद को व्यक्त नहीं करते हैं या बातचीत को बीच में ही छोड़ देते हैं जिससे गलतफहमी पैदा हो सकती है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story