Election 2024: चुनाव बाद सीएम पद से हटाने के दावों पर योगी ने तोड़ी चुप्पी, बोले-ये विपक्ष का प्रोपेगेंडा, वैसे भी मैं एक योगी हूं...

Election 2024: सीएम योगी ने कहा, सत्ता नहीं बल्कि पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों के लिए कार्य करना मेरी प्राथमिकता है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 28 May 2024 6:04 AM GMT (Updated on: 28 May 2024 6:09 AM GMT)
CM Yogi
X

सीएम योगी  (photo: social media ) 

Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव के छह चरण के मतदान हो चुके हैं अब केवल अंतिम यानी सातवें चरण का मतदान होना बाकी है। जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा कर रही है तो वहीं विपक्ष का कहना है कि चुनाव के बाद पार्टी योगी आदित्यनाथ को यूपी के सीएम पद से हटा देगी। एक न्यूज चैनल से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि मैं एक योगी हूं। सत्ता नहीं बल्कि पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों के लिए कार्य करना मेरी प्राथमिकता है।

बोले-विश्वास नहीं बल्कि यह होना है

सीएम योगी ने 400 पार नारे के सवाल पर कहा, विश्वास नहीं बल्कि यह होना है। यह देश का मंत्र बन चुका है। उत्तर, दक्षिण, पूरब, पश्चिम पूरे देश में हर तबके के द्वारा, हर समुदाय के द्वारा इस नारे को अपने जीवन का हिस्सा बनाकर मोदी जी की लोकप्रियता, 10 वर्षों में उनके द्वारा किए गए कार्य, इन सबको ध्यान में रखकर, विरासत भी विकास भी, सुरक्षा भी सम्मान भी, स्थानीय स्तर पर विकास भी और गरीब कल्याण भी, इन सबको ध्यान में रखते हुए जनता जनार्दन इस नारे को हकीकत में बदल रही है।


वैसे भी मैं एक योगी हूं...

उन्होंने कहा कि 4 जून को जब चुनाव के परिणाम आएंगे तो फिर एक बार मोदी सरकार और 400 का इस लक्ष्य को हम एनडीए के साथ हासिल करेंगे। विपक्ष की ओर से चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटाए जाने के दावों के सवाल पर उन्होंने कहा, विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं है। वह आपस में बांटने की राजनीति कर रहा है। वैसे भी उन्होंने हमेशा विभाजन किया है। पहले कांग्रेस ने देश को बांटा, फिर इन्होंने क्षेत्र के आधार पर, भाषा के आधार पर बांटा और इस चुनाव में जाति के आधार पर बांटकर इन्होंने अनेक प्रकार के प्रोपेगेंडा किए।

Sonbhadra News: सोनभद्र में सीएम योगी का शंखनाद: काशी, अयोध्या के बाद अब मथुरा की बारी

सीएम योगी ने कहा, यह विपक्ष का एक प्रोपेगेंडा है। वैसे भी मैं एक योगी हूं और मेरे लिए सत्ता नहीं बल्कि पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों के लिए कार्य करना, जिन मूल्यों और आदर्शों के लिए हम राजनीति और सार्वजनिक जीवन में आए हैं, उनके लिए कार्य करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, केजरीवाल जी, आपने सत्ता के लिए अपने सिद्धांतों को तिलांजलि दी है। जहां सिद्धांतों की बात आएगी, 1 जन्म में नहीं 100 जन्म में हम उस सत्ता को ठुकराएंगे। नेशन फर्स्ट की जो हमारी थ्योरी है, पार्टी का सिद्धांत है, पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों के लिए हम कार्य करेंगे। उन मूल्यों के लिए किसी भी हद तक जाकर समर्पित भाव के साथ कार्य करेंगे।


80 बनेगा आधार, अबकी बार 400 पार

एक तरफ जहां यूपी में 80 में से 80 सीटें जीतने का बीजेपी का दावा है तो वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव का तंज कि बीजेपी सिर्फ ’क्योटो’ (वाराणसी) ही जीतेगी, के सवाल पर यूपी के सीएम योगी ने कहा, चलिए, वो यह तो मान रहे हैं कि काशी हम जीत रहे हैं। इसके बाद वो कहेंगे गोरखपुर, फिर वो कहेंगे मैनपुरी, कन्नौज, आजमगढ़ ये सब जब बीजेपी के हिस्से में हैं और एनडीए के पार्ट हैं तो स्वाभाविक रूप से बीजेपी 80 में से 80 सीटें जीतेगी।

CM Yogi: ‘धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक, इसके लिए विरोधी पार्टियां कर रहीं प्रतिस्पर्धा, बोले CM योगी

उन्होंने कहा कि पिछली बार भी हम कन्नौज जीते थे और इस बार भी जीतेंगे। आजमगढ़ पिछली बार भी हम जीते थे और इस बार भी जीतेंगे। मैनपुरी में भी बीजेपी जीतेगी... 80 बनेगा आधार, अबकी बार 400 पार।


Ghazipur News: देशवासियों पर जजिया कानून लगाना चाहता है विपक्ष: सीएम योगी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story