×

Admission in Awadh College: अवध कॉलेज लखनऊ में टॉप थ्री में, जल्द शुरू होंगे विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले

Admission in Awadh College: अवध महिला कॉलेज में सत्र 2023-2024 के लिए 10 अप्रैल से होगे दाख़िले। छात्र ऑनलाइन और ऑफ़्लाइन दोनो माध्यम से दाख़िला कर सकेंगे। फार्म का शुल्क 700 रुपए है।

Vertika Sonakia
Published on: 11 April 2023 1:22 PM GMT
Admission in Awadh College: अवध कॉलेज लखनऊ में टॉप थ्री में, जल्द शुरू होंगे विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले
X
अवध महिला पीजी कॉलेज के आज से दाख़िले शुरू

Admission in Awadh College: अवध महिला कॉलेज में सत्र 2023-2024 के लिए 10 अप्रैल से दाख़िले होंगे। छात्र ऑनलाइन और ऑफ़्लाइन दोनों माध्यम से दाख़िला कर सकेंगे। फार्म का शुल्क 700 रुपए है। छात्र अवध महिला कालेज और आईटी कॉलेज में दाख़िले के लिए ऑनलाइन और ऑफ़्लाइन दोनों तरह से आवेदन कर सकते हैं। छात्र ऑनलाइन कॉलेज की वेबसाइट पर फॉर्म भर सकेंग़े और कॉलेज ऑफ़िस में ऑफलाइन फॉर्म भी उपलब्ध है।

अवध कॉलेज के पाठ्यक्रमों में दाखिले की फ़ीस

अवध महिला कॉलेज में सभी पाठ्यक्रमों के लिए 700 रुपए का शुल्क तय किया गया है। एडमिशन फॉर्म जमा करने के पूर्व सभी छात्र दाखिले की पूरी प्रक्रिया भलीभाँति समझ लें।

अवध कॉलेज में दाख़िले की प्रक्रिया

कॉलेज में दाखिले के लिए इंटरमीडिएट अंकों को ध्यान में रखा जाएगा। इंटरमीडिएट के अंकों के अनुसार दाख़िले की सूची बनेगी। दाख़िले की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

विभिन्न पाठ्यक्रमों के उपलब्ध सीट

अवध महिला डिग्री कॉलेज में स्नातक के बीकॉम और बीए पाठ्यक्रमों में गठबंधनमें 700 सीट पर छात्र दाख़िला कर सकेंगे। बीकॉम पाठ्यक्रम में कुल 240 सीट तय की गयी है और बीए पाठ्यक्रम में कुल 400 सीट होगी। बीकॉम एक सेल्फ़ फ़ाइनैन्स और बीए रेगुलर पाठ्यक्रम है जिन्हें लखनऊ विश्वविद्यालय से मान्यता प्रदान करी गयी है।

अवध महिला कॉलेज का गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में नाम

अवध महिला कॉलेज की प्राचार्या प्रफ़ेसर बीना राय कहती है “महिलाओँ को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में अवध महिला कॉलेज राजधानी के कॉलेज में शीर्ष तीन में अंकित है। सभी महिला छात्रों को इस महाविद्यालय में दाखिला लेकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की जाती है। श्रेष्ठ अध्यापकों के साथ ही कॉलेज में अन्य उत्कृष्ट सुविधाएँ- पुस्तकालय, उच्च तकनीकी लैब, आधुनिक कक्षायें उपलब्ध है।”

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story