TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

BBA in Digital Marketing: नेशनल पीजी महाविद्यालय में जल्द शुरू होगा बीबीए नेशनल मार्केटिंग का पाठ्यक्रम

BBA in Digital Marketing: लखनऊ पीजी महाविद्यालय में दाखिले के लिए छात्र 15 मई तक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से फॉर्म भर सकते हैं । कॉलेज के प्राचार्य ने प्रोफेसर धीरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि कॉलेज में जल्द ही बीबीए इन डिजिटल मार्केटिंग का पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा।

Vertika Sonakia
Published on: 2 April 2023 1:30 PM GMT (Updated on: 2 April 2023 1:38 PM GMT)
BBA in Digital Marketing: नेशनल पीजी महाविद्यालय में जल्द शुरू होगा बीबीए नेशनल मार्केटिंग का पाठ्यक्रम
X
National PG College, Lucknow (Photo: Social Media)

BBA in Digital Marketing: लखनऊ विश्वविद्यालय का एकमात्र औटोनोमयस कॉलेज में सत्र 2022-2024 के लिए दाखिला प्रारंभ हो चुका है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से छात्र दाखिले के फॉर्म भर सकते हैं। रेगुलर कोर्स के फॉर्म 900 रुपए में भरे जाएँगे और प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के लिए छात्र को 1000 रुपए देने होगे। छात्र ऑनलाइन फार्म www.npgc.in पर जाकर भर सकते है |

विभिन्न पाठ्यक्रमों में कुल सीटें

कॉलेज के बीए प्रोग्राम पाठ्यक्रम के रेग्युलर कोर्स के लिए 320 सीटें और सेल्फ फाइनांस कोर्स के लिए 120 सीटें तय की गयी है। वहीं दूसरी ओर बीकॉम प्रोग्राम के लिए कुल550 सीटें तय की गई है। इन पाठ्यक्रमों के अलावा बीबीए, बीसीए, बीबीए एमएस, बीएजेएमसी कि पाठ्यक्रमों के लिए 60 सीट तय की गई है । छात्र बीएससी बायोलोजी विषय में भी दाखिला ले सकते हैं जिसमें कुल 120 सीटें हैं और बीएससी मैथ्स में 300 सीटें तय की गई है ।

बीबीए डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम जल्द शुरू होगा

प्रधानाचार्य ने प्रोफेसर धीरेंद्र कुमार सिंह कहते हैं “कॉलेज में जल्द ही बीबीए इन डिजिटल मार्केटिंग का पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा । इस पाठ्यक्रम में कुल 60 सीटें उपलब्ध होंगी । इसके साथ ही जल्द छात्रों को ऑडियो विज़ुअल लैब इस्तेमाल करने कि अनुमति मिलेगी जिससे वो अपने पाठ्यक्रम को और आसानी से पढ़ और समझ सकेंगे।

नेशनल पीजी महाविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की तिथि

नेशनल पीजी महाविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 25 मार्च से ऑफलाइन प्रक्रिया चालू हो चुकी है । छात्र विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अप्रैल के दूसरे सप्ताह से ऑफलाइन फॉर्म भी भर सकेंगे । सभी ऑनलाइन ऑफलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 मई है।

विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा

नेशनल पीजी महाविद्यालय में सभी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए जून के तीसरे हफ्ते से प्रवेश परीक्षाएं शुरू होंगी । इसके पहले 15 मई तक सभी छात्र अपने दाखिले के लिए ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन तरीके से फॉर्म अवश्य भर दे । अंतिम तिथि के बाद कोई भी फार्म मान्य नहीं होगा।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story