×

Lucknow News: लखनऊ के वृंदावन इलाके में हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा युवक, वीडियो देखकर रह जाएंगे स्तब्ध

Lucknow News: घटना लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के स्थित वृंदावन इलाके का है। शनिवार दोपहर एक युवक इलाके के हाईटेंशन पोल पर चढ़ा गया। हालांकि बाद में पुसिल पुसिल और यूपी फायर सर्विस कर्मियों की मदद से युवक को सकुशल उतार लिया गया है। टीम उसको ट्रामा सेंटर लेकर पहुंची है। युवक का नाम रोहित है।

Viren Singh
Published on: 6 May 2023 3:12 PM GMT (Updated on: 6 May 2023 8:24 PM GMT)
Lucknow News: लखनऊ के वृंदावन इलाके में हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा युवक, वीडियो देखकर रह जाएंगे स्तब्ध
X
Lucknow News (Newstrack)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के पीजीआई इलाके में उस वक्त हड़कम मच गया है, जब एक व्यक्ति 132000 हजार वाली हाईटेंशन लाइन के पोल पर चढ़ा गया। उस क्षेत्र से गुजर रहे एक राहगीर ने हाईटेंशन पर चढ़े युवक की सूचना पुलिस की। मौके पर पहुंची पहुंची पुलिस को व्यक्ति को उतारने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हाईटेंशन पर खड़े युवक को देखने के लिए भीड़ का जमावड़ा लगा गया। युवक मानसिक रूप से पीड़ित है। वह नग्नावस्था में पोल पर चढ़ा हुआ था। कभी वहां कूदने का प्रयास तो कभी वहां जोर-जोर चिल्ला रहा था। नीचे खड़े मौजूद लोग उसका वीडियो बना रहे थे। युवक के लिए नीचे जाल भी बनाया गया था,ताकि अगर वह कूद तो सीधे जाल में आकर गिरे।

60 फीट ऊंचे हाईटेंशन पर चढ़ा युवक

घटना लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के स्थित वृंदावन इलाके की है। शनिवा सुबह 10 बजे वृंदावन कालोनी सेक्टर 14 में एक मानसिक मंदित युवक हाईटेशन के पोल पर चढ़ा गया। 60 फीट ऊंचे पोल पर युवक को देख राहगिरों ने सूचना पुलिस की दी। पीजीआई पुलिस घटना स्थल पहुंची। पुलिस को मानसिक व्यक्ति को उतारने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस बीच, विद्युत विभाग ने मेन लाइन बंद कर दी गई। देर तक समझाने-बुझाने के बाद युवक को 36 हजार वोल्टेज वाली हाईटेंशन के पोल से सकुशल उतार लिया गया। युवक को दमकल विभाग की हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से नीचे लाया गया।

देखिए हाईटेंशन पर चढ़े युवक का वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति वृंदावन इलाके के हाईटेंशन लाइन के सबसे टॉप चढ़ा है। वहां मौजूद लोग इस व्यक्ति का वीडियो बना रहे हैं। इस युवक को उतारने के लिए उत्तर प्रदेश फायर सर्विस की गाड़ी खड़ी हुई है। भारी संख्या में लोग, पुलिक कर्मी के साथ उत्तर प्रदेश फायर सर्विस के जवान मौजूद हैं। वीडियो में साफ तौर दिखा रहा है कि पोल पर चढ़ा व्यक्ति नीचे मौजूद लोगों के संवाद कर रहा है। हालांकि यह बातचीत किसी हो रही है, इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है, लेकिन देखकर लग रहा है कि जब पुसिल कर्मी उसको उतरने को लेकर कुछ बोल रहे हैं तो वह उनकी बात का जबाव दे रहा है। राहत की बात यह रही कि पुलिस कर्मियों ने सूझबूझ के साथ युवक को नीचे उतार लिया गया। अगर जरा सी भी चूक हो जाती तो बड़ी घटना घट सकती थी। इस घटना में युवक की जान भी जा सकती थी।

युवक को लेकर टीम पहुंची ट्रामा सेंटर

मानसिक रूप से पीड़ित युवक को उतारने के लिए दमकल कर्मी लोवर, बनियान और पानी की बोतल लेकर हाइड्रोलिक प्लेटफार्म से ऊपर पहुंचे। फिर युवक को ऊपर ही पानी पिलाया गया और उसको कपड़े पहनाए गए, जिसके बाद हाइड्रोलिक प्लेटफार्म से बैठाकर उसके नीचे उतार लिया गया है। पुलिस को युवक ने अपना नाम रोहित बताया है, लेकिन अपने घर वालों का नाम और पता नहीं बता पाया। पुलिस कर्मी और फायर विभाग की टीम युवक को लेकर ट्रामा सेंटर लेकर चली गई।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story