×

CM Yogi Adityanath News: सीएम योगी के चुनाव प्रचार कार्यक्रम का मिनट टू मिनट अपडेट, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स लोगो के अनावरण में भी रहेंगे मौजूद

CM Yogi Adityanath News: राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले इस समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव मौजूद रहेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 May 2023 9:02 AM GMT
CM Yogi Adityanath News: सीएम योगी के चुनाव प्रचार कार्यक्रम का मिनट टू मिनट अपडेट, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स लोगो के अनावरण में भी रहेंगे मौजूद
X
CM Yogi Adityanath News

CM Yogi Adityanath News: उत्तर प्रदेश में होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को लेकर सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। यूपी सरकार के इस आयोजन को सफल बनाने में पूरी ताकत जुटी हुई है। आज यानी शुक्रवार 5 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ इसके लोगो, जर्सी, एंथम और शुभंकर को लॉन्च करेंगे। राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले इस समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव मौजूद रहेंगे।

एसीएस खेल नवनीत सहगल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत सुबह साढ़े नौ बजे होगी। सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मशाल रिले को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। अगले 20 दिनों तक यूपी के सभी जिलों में चार मशालें घूमेंगी और हर जिले में इसका विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्वागत किया जाएगा।

25 मई को होगा खेलों का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश में पहली बार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। खेलों की स्पर्धाओं की शुरूआत 23 मई से होगी जबकि खेलों का उद्घाटन 25 मई को लखनऊ में बीबीडी यूनिवर्सिटी क्रिकेट ग्राउंड में होगा। इन खेलों का समापन 3 जून को वाराणसी के बीएचयू कैंपस में होगा।

सीएम योगी का चुनाव प्रचार कार्यक्रम

खेल विभाग के कार्यक्रम के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में चल रहे निकाय चुनाव के लिए धुंआधार प्रचार पर निकलेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी सुबह 11 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से गाजियाबाद के लिए रवाना होंगे। 11 बजकर 50 मिनट में वे गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हापुड़ के लिए रवाना होंगे और 12.20 बजे जिले के एसएसबी कॉलेज पहुंचेंगे। 12.25 बजे यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री यहां से मेरठ के लिए रवाना होंगे। 1.30 बजे मेरठ के पुलिस लाइन पहुंचेंगे। 1 बजकर 40 मिनट पर शहर के जिमखाना मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यहां से सीएम योगी बुलंदशहर के लिए रवाना होंगे और 3 बजकर 10 मिनट पर शहर के पुलिस लाइन पहुंचेंगे। 3.15 बजे बुलंदशहर के नुमाईश मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बुलंदशहर से सीएम वापस गाजियाबाद लौटेंगे। 4.30 बजे शहर के कवि नगर के रामलीला मैदान में निकाय चुनाव को लेकर जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री 5.50 बजे गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। शाम 6 बजकर 40 मिनट पर उनका विमान अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेगा।

बता दें कि यूपी में निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान कल यानी गुरूवार 4 मई को संपन्न हो चुका है। अब दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है जो कि 11 मई को है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story