Rewa News: बंसल समाज की भाजपा से नाराजगी, चुनाव में विरोध करने का दिया अल्टीमेटम

Rewa News: साल भर होने के बावजूद बंसल समाज के शूकर पशुपालकों को मृत शूकरों का मुआवजा नहीं मिल सका है। इससे नाराज बंसल समाज के लोग आंदोलन कर रहे हैं, जिसका साकेत बिरादरी के लोगों ने समर्थन करने का ऐलान किया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 25 Jun 2023 9:02 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2023 9:02 AM GMT)
Rewa News: बंसल समाज की भाजपा से नाराजगी, चुनाव में विरोध करने का दिया अल्टीमेटम
X
Ultimatum given to BJP against election, Rewa

Rewa News: करीब साल भर होने के बावजूद बंसल समाज के शूकर पशुपालकों को मृत शूकरों का मुआवजा नहीं मिल सका है। इससे नाराज बंसल समाज के लोग आंदोलन कर रहे हैं, जिसका साकेत बिरादरी के लोगों ने समर्थन करने का ऐलान किया है।

नौ माह से आंदोलन का कोई असर नहीं

मृत शूकरों का मुआवजा दिलाए जाने के साथ-साथ पशु चिकित्सा विभाग के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में बंसल समाज का आंदोलन 263वें दिन भी जारी रहा। मोर्चे के संयोजक शिव सिंह ने बताया कि आंदोलन के नौ माह पूरे होने वाले हैं। शिवराज की सरकार में आंदोलनकारियों के मांगों का निराकरण नहीं किया जा रहा। अब आंदोलन और मजबूत हो चुका है। शहर के निपनिया मोहल्ले के साकेत बिरादरी के लोगों ने संत रविदास जी की प्रतिमा के समक्ष संकल्प लेते हुए बंसल समाज के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया है। साथ ही यह भी संकल्प लिया है कि सरकार शूकर पशुपालकों को मुआवजा प्रदान करें। यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो साकेत बिरादरी आगामी चुनाव में भाजपा का खुलकर विरोध करेगी। बस्तियों में भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रवेश वर्जित किया जाएगा। जिले सहित प्रदेश से भाजपा की जड़ें समाप्त करने में बंसल समाज एवं एसकेएम साथ काम करने को विवश होंगे।

प्रदर्शन में इनकी रही उपस्थिति

भाजपा सरकार को अल्टीमेटम देने और न्याय के लिए संकल्प लेने वालों में साकेत बिरादरी की ओर से राजेश साकेत, पूर्व जेलर महेश साकेत, विश्वनाथ साकेत, धीरज साकेत, हरि साकेत, शारदा प्रसाद, चौधरी कैलाश साकेत, सागर चौधरी, शिव साकेत, सुशील साकेत, मानवती साकेत, अशोक साकेत, रामबाई साकेत, विवेक साकेत, रामाश्रय साकेत, जीवनलाल साकेत, सुनील साकेत, शांती साकेत, रामकली साकेत, प्रेमवती साकेत, कलावती साकेत के अलावा संयुक्त मोर्चा की ओर से संतकुमार पटेल, प्रदीप बंसल, सकोचिल प्रसाद बंसल, राजाराम, हरिदास, रंजीत बंसल आदि प्रदर्शनकारी उपस्थित रहे। इस दौरान एसकेएम के संयोजक शिव सिंह ने कहा कि अब आंदोलन और तेज होगा। तमाम समाज बिरादरी के साथी आंदोलन के समर्थन में उतरने की रणनीति तैयार कर चुके हैं।

Amar Mishra (Rewa)

Amar Mishra (Rewa)

Next Story