×

MP में अस्पताल की लापरवाही: होमगार्ड जवान की मौत, 48 घंटे टॉयलेट में पड़ा रहा शव

भोपाल में जेपी अस्पताल के कोविड वार्ड के टॉयलेट में होमगार्ड के शव मिलने से कोहराम मच गया है। टॉयलेट में होमगार्ड के शव मिलने से अस्पताल की अव्यवस्था और वहा काम कर रहे स्टाफ की गैर ज़िम्मेदारी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Monika
Published on: 24 March 2021 11:59 AM GMT (Updated on: 24 March 2021 12:02 PM GMT)
MP में अस्पताल की लापरवाही: होमगार्ड जवान की मौत, 48 घंटे टॉयलेट में पड़ा रहा शव
X

होमगार्ड जवान की मौत (फाइल फोटो )

भोपाल: भोपाल में जेपी अस्पताल के कोविड वार्ड के टॉयलेट में होमगार्ड के शव मिलने से कोहराम मच गया है। टॉयलेट में होमगार्ड के शव मिलने से अस्पताल की अव्यवस्था और वहा काम कर रहे स्टाफ की गैर ज़िम्मेदारी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

ड्यूटी पर मजूद मौजूद 5 से 6 लोग

बता दें, जेपी ज़िला अस्पताल के कोविड वॉर्ड में एक साथ 5 से 6 कर्मचारी ड्यूटी पर मजूद रहते हैं। वार्ड ब्‍वॉय, आया के साथ तीन डॉक्टर्स। इन सबके ड्यूटी पर मौजूद रहने के बाद भी वॉर्ड में भर्ती होमगार्ड जवान कैसे गायब हो गया, किसी को इस बात की खबर नहीं। कैसे वो कोविड वॉर्ड से निकला किसी को इस बात की नहीं पड़ी।

कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद बिगड़ी तबीयत

दरअसल, होमगार्ड जवान पुष्पराज गौतम को भोपाल के जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोविड वैक्सीन लगने के दो दिन बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी। पेट फूलने और दर्द होने पर परिवार ने उन्हें शनिवार को यहां भर्ती कराया था। लेकिन रात बजे परिवार से उसका संपर्क नहीं हुआ। वह अचानक ही लापता हो गया। लापता होने पर होमगार्ड के पिता ने सोमवार शाम हबीबगंज थाने में पुष्पराज की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और फिर 24 घंटे बाद मंगलवार शाम को बाथरूम में उनकी लाश मिली थी।

कर्मचारियों का ये कहना

वॉर्ड में तैनात कर्मचारियों का कहना था कि हर 2 से 3 घंटे में अस्पताल के कोविड वार्ड के टॉयलेट की साफ सफाई होती है। पेशेंट के टॉयलेट से आने के बाद भी टॉयलेट की सफाई होती है। ऐसे में सीधे यही बात सामने आ रही है कि टॉयलेट की सफाई 24 से 48 घंटे तक नहीं की गयी थी। अगर होती तो होमगार्ड जवान वहां पड़ा मिलता।

वही होमगार्ड जवान के परिवार का कहना है कि टॉयलेट की सफाई 2 दिन से सफाई नहीं हुई। टॉयलेट के ऊपर छत भी नहीं थी। वहीं डॉक्टरों की ड्यूटी के दौरान भी लापरवाही देखने मिली। कोविड वार्ड के अंदर और बाहर लगाए सीसीटीवी कैमरे खराब पड़े हुए हैं।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story