×

MP Election 2023: ‘बिच्छू को अपने हाथ पर बैठाएंगे तो वह काटेगा ही काटेगा’, एमपी की जनता को सीएम योगी ने किया सावधान

MP Election 2023: बुंदेलखंड के पन्ना जिले की अजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के लिए जनसभा करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Nov 2023 9:29 AM GMT
Cm yogi in Bundelkhand
X

Cm yogi in Bundelkhand  (photo: social media )

MP Election 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। बीजेपी के समर्थकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सबसे अधिक लोकप्रिय माने जाने वाले सीएम योगी इन दिनों पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरूवार को वे यूपी से सटे बुंदेलखंड के पन्ना जिले की अजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के लिए जनसभा करने पहुंचे।

यूपी सीएम ने रैली को संबोधित करते हुए एमपी की जनता को अपने अंदाज में सावधान किया। उन्होंने कहा, अच्छे लोगो को जब हम चुनते हैं तो सरकार भी अच्छी बनती है। अगर खराब लोग चुनकर जाते हैं तो सरकारें भी खराब बनती हैं। मुख्यमंत्री ने एक उदाहरण देकर समझाने की कोशिश करते हुए कहा, अगर आप किसी पुष्प को हाथ में लेंगे तो उसकी सुगंध और उसकी कोमलता आपके हाथ को आनंद देगी। अगर आप किसी बिच्छू को अपने हाथ पर बैठाएंगे तो वह काटेगा ही काटेगा।

6 साल पहले यूपी के लोग छिपाते थे अपनी पहचान

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छह साल पहले उत्तर प्रदेश के लोग अपनी पहचान छिपाते थे। कोई नहीं बताता था कि वह यूपी से है क्योंकि उस समय उत्तर प्रदेश का मतलब ऐसा राज्य था जहां कर्फ्यू लगता था, अराजकता, माफियाराज था, गुंडागर्दी थी लेकिन आज हर कोई कहता है मैं उत्तर प्रदेश का निवासी हूं क्योंकि अब उत्तर प्रदेश की पहचान कर्फ्यू और गुंडागर्दी से नहीं है बल्कि उत्तर प्रदेश की पहचान प्रभु राम, मां गंगा से है और झांसी लक्ष्मी बाई से है। आज प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर होकर नई पहचान बना रहा है।

झांसी में बसाया जा रहा नया नोएडा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड की विकास के लिए लगातार कदम उठाया जा रहा है। उन्होंने एमपी की भाजपा सरकार द्वारा बुंदेलखंड के इस इलाके में कराए गए विकास कार्यो का विस्तार से उल्लेख किया। इसके बाद यूपी के हिस्से में पड़ने वाले इलाके में कराए जा रहे विकास कार्यों का भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि झांसी में नया नोएडा बसाने की तैयारी की जा रही है। जिससे इस इलाके के युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा।

MP Election 2023: ‘गरीबों का पैसा लूटने के लिए एक खास मशीन बनाई गई थी, जिसके टायर हमने 2014 में पंचर कर दिए’, दमोह में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

राहुल की केदारनाथ यात्रा पर ली चुटकी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हालिया केदारनाथ दौरे पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा, राहुल जी को पहले से विश्वास हो गया है कि विधान सभा के सेमीफाइनल में कांग्रेस बुरी तरह से हार रही है, इसलिए मैदान छोड़कर भाग चुके हैं। योगी ने कहा कि जब केंद्र और उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार थी, तब केदारनाथ में प्रलय आया था, जिसके कारण वह पूरी तरह तहस-नहस हो गया था। कई दिनों तक उसे पूछने वाला कोई नहीं था। उस दौरान बतौर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां काम करना चाहा तो कांग्रेस ने मना कर दिया था। लेकिन अब जब पीएम मोदी को मौका मिला तो उन्होंने राज्य सरकार के साथ मिलकर केदारनाथ को भव्य स्वरूप दिया। मुझे ये देखकर अच्छा लगा कि आज राहुलजी संकट के समय उसी केदारनाथ के दर्शन करने गए।


निवाड़ी के पृथ्वीपुर सीट पर सीएम योगी रैली

पन्ना के बाद सीएम योगी निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर रैली करने पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच अंतर साफ है – एक समस्या है और एक समाधान। आतंकवाद कांग्रेस की देन, नक्सलवाद कांग्रेस की देन, उग्रवाद कांग्रेस की दिन, भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन और विकास कार्यों में देरी कांग्रेस की देन है। इसलिए कांग्रेस खुद में एक समस्या है। कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया। जैसे ही उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आई, समस्या का समाधान हो गया और अब अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा है।


MP Election 2023: ‘आने वाली पीढ़ी कांग्रेस को वोट तो दूर छूने के लिए भी तैयार नहीं होगी’ शुजालपुर में बोले सीएम योगी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story