×

The Kerala Story: प्रेमिका ने केरल स्टोरी देखते ही लिया इतना बड़ा फैसला, मुस्लिम प्रेमी की कर दी हालत खराब

The Kerala Story Update: युवती ने पुलिस को बताया कि उसने सोशल मीडिया पर द केरल स्टोरी फिल्म के बारें में काफी कुछ पढ़ा और देखा था। इसलिए उसने अपने प्रेमी के साथ फिल्म देखने की योजना बनाई।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2023 7:11 PM GMT
The Kerala Story: प्रेमिका ने केरल स्टोरी देखते ही लिया इतना बड़ा फैसला, मुस्लिम प्रेमी की कर दी हालत खराब
X
The Kerala Story (photo: social media )

The Kerala Story Update: इस्लामिक कट्टरपंथ बर बनी फिल्म द केरल स्टोरी सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म देखने के बाद कई लोग इसमें घटी घटनाओं को खुद के साथ घटनाओं से जोड़कर भी देखने लगे हैं। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक हिंदू प्रेमिका ने अपने मुस्लिम प्रेमी पर जबरन धर्मांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

मामला इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र का है। पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी से उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था। शांदी का झांसा देकर उसने कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। बाद में युवक शादी से आनाकानी करने लगा। उसने कहा कि वह तब ही शादी करेगा जब वो इस्लाम कबूल करेगी। इसके बाद आरोपी उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा और उसके साथ मारपीट भी की।

द केरल स्टोरी फिल्म देखकर आई हिम्मत

युवती ने पुलिस को बताया कि उसने सोशल मीडिया पर द केरल स्टोरी फिल्म के बारें में काफी कुछ पढ़ा और देखा था। इसलिए उसने अपने प्रेमी के साथ फिल्म देखने की योजना बनाई। शुरू में आरोपी इनकार करता रहा। बाद में जैसे-तैसे फिल्म देखने के लिए राजी हुआ। फिर दोनों ने साथ फिल्म देखी। युवती का कहना है कि फिल्म देखने के बाद उसके साथ हुए धोखे के खिलाफ कदम उठाने की हिम्मत आई। थिएटर से निकलने के बाद उसने खजराना पुलिस थाने की ओर रूख किया और अपनी प्रेमी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

कोचिंग में हुई थी एक-दूसरे से जान पहचान

पुलिस को दी गई जानकारी में युवती ने बताया कि आरोपी मुस्लिम युवक फैजान से उसकी पहचान चार साल पहले कोचिंग में पढ़ने के दौरान हुई थी। फिर धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार हो गया। फैजान बराबर उसके कमरे पर भी आता था। शादी का झांसा देकर उसने कई बार उसका रेप किया और फिर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा। युवती के मुताबिक, 18 मई की सुबह आरोपी ने उसके साथ मारपीट भी की थी और इस्लाम न कबूल करने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पीड़िता की शिकायत के बाद खजराना पुलिस ने आरोपी युवक फैजान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खजराना के ही हारून कॉलोनी के रहने वाले फरीद खान का पुत्र है। पुलिस ने उसके खिलाफ रेप और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश देश के उन राज्यों में शुमार है, जहां लव जिहाद और जबरन या धोखे से धर्म परिवर्तन के खिलाफ बेहद ही कठोर कानून है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story