×

MP News: आदिवासी छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले एसडीएम पर बड़ी कार्रवाई, सस्पेंड के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP News: आदिवासी नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने का मामला एसडीएम पर दर्ज किया गया था। इस मामले में कांग्रेस ने बड़ा बयान देते हुए कानून-व्यवस्था को लेकर शिवराज सिंह सरकार पर हमला बोला है।

Ashish Pandey
Published on: 12 July 2023 7:22 AM GMT
MP News: आदिवासी छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले एसडीएम पर बड़ी कार्रवाई, सस्पेंड के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
jhabua SDM sunil jha attested (photo: social media )

MP News: अभी सीधी पेशाब कांड का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि मध्य प्रदेश में एक एसडीएम पर आदिवासी नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आ गया। मामला प्रदेश के झाबुआ जिले का है। जहां पर झाबुआ के डिप्टी कलेक्टर सुनील कुमार झा कोे आदिवासी छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में सस्पेंड करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। आदिवासी नाबालिग छत्राओं से अश्लील हरकत की शिकायत पर एसडीएम के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। आदिवासी छात्रावास में निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुनील झा पर छात्राओं के साथ बेड टच व अश्लील हरकत किए जाने की शिकायत छात्रावास के प्रबंधक से की गई थी। जब यह मामला जिलाधिकारी तन्वी हुड्डा तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल इस पर कार्रवाई करने के आदेश दिए। एसडीएम पर पॉक्सो एक्ट समेत अलग-अलग 6 धाराओं में केस दर्ज किया गया। यही नहीं एसडीएम को गिरफ्तार कर निलम्बित करने का आदेश भी जारी कर दिया गया।

सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी-

मध्य प्रदेश में बढ़ते अपराध और आदिवासियों और दलितों पर अत्याचार के मामलों ने भाजपा शासित शिवराज सिंह चैहान सरकार की लगातार मुश्किल बड़ा दी है। सीधी पेशाब कांड के बाद अब अन्य जिलों में भी अपराध के मामले सामने आए हैं। वहीं अब झाबुआ में एसडीएम सुनील झा पर लगे आरोप को लेकर एक बार

एसडीएम ने की ये हरकतें

एफआईआर में बच्चियों की ओर से एसडीएम सुनील झा पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसमें आपत्तिजनक हरकतें जैसे कमर में हाथ डालना, बालों को सूंघकर सवाल करना, सिर पर किस करना, पीरियड्स और पैड्स के बारे में सवाल करना और जबरदस्ती गले लगाने जैसे आरोप लगाए गए हैं। झाबुआ की जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा कि डिप्टी कलेक्टर सुनील कुमार झा ने नए अनुसूचित जनजाति कन्या आश्रम में निरीक्षण के दौरान छात्राओं से अश्लील व्यवहार किया है।

कांग्रेस ने साधा निशाना

वहीं रतलामम पहुंचे युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव माहींन खान ने बड़ा बयान दिया है। इस मामले को लेकर उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार के प्रशासनिक अधिकारी और सरकार के लोग तानाशाही रवैया अपनाया रहे हैं। 4 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही ऐसे अधिकारियों और आदिवासियों पर अत्याचार करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसा कानून लाएगी कि कोई नेता अधिकारी आदिवासियों के साथ ऐसा घिनोना कृत्य नहीं कर पाएगा।

सीधी पेशाब कांड और उसके बाद झाबुआ में डिप्टी कलेक्टर द्वारा आदिवासी नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के मामले ने विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सिंह चैहान सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story