×

Rewa News: कल अकाउंट में आएगी ‘लाडली बहना योजना’ की दूसरी किस्त, बहनों के खाते में आएगा इतना पैसा

Rewa News: मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त जल्द ही मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में जमा की जाएगी।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 9 July 2023 9:41 AM GMT
Rewa News: कल अकाउंट में आएगी ‘लाडली बहना योजना’ की दूसरी किस्त, बहनों के खाते में आएगा इतना पैसा
X

Rewa News: मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त जल्द ही मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में जमा की जाएगी। पहली किस्त 10 जून को लाडली बहनों को दी गई थी। जबकि दूसरी किस्त जुलाई में दी जानी थी। इस बार भी 10 जुलाई यानी कल ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस योजना के तहत पात्र लाभार्थी महिलाओं के अकाउंट में धनराशि आ जाएगी।

एक हजार से बढ़ाकर 3 हजार तक होनी है राशि

मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहना योजना में लाभार्थी महिलाओं को दी जाने वाली राशि को साल के अंत तक 1 हजार से बढ़ाकर 3 हजार कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर कहा है कि मेरी बहनों अब वह दिन फिर आ गया है, जब आपको सरकार की ओर से 1000 रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब सिर्फ 21 साल की नहीं बल्कि 23 साल की बहनों को भी पैसे दिए जाएंगे। कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार द्वारा लाडली बहनों के खाते में राशि जमा की जायेगी।

कल इसी समय पैसा आएगा

लाडली बहना योजना के तहत कल यानी 10 जुलाई को एक बार फिर सरकार द्वारा महिलाओं के अकाउंट के एक हजार रूपए ट्रांसफर किए जाएंगे। शाम से पहले-पहले सभी लाभार्थियों के अकाउंट में पैसा पहुंच जाएगा। इस बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर से दोपहर 1:00 बजे से निधि वितरण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। शाम तक सभी पात्र सवा लाख लाडली बहनों के खातों में राशि जमा कर दी जाएगी।

इस बार कितनी रकम आएगी

सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषणा की गई थी कि अब मैं प्यारी बहनों को प्रति माह ₹1000 दे रहा हूं, लेकिन जैसे ही सरकार के पास पैसा आएगा। यह राशि बढ़ाकर 1250 कर दी जाएगी। जिसके बाद यह राशि प्रति माह ₹3000 हो जाएगी। दूसरी किस्त को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोई बड़ी घोषणा नहीं की है। यानी दूसरी किस्त भी लाडली बहनों को 1000 ही दी जाएगी।

Amar Mishra (Rewa)

Amar Mishra (Rewa)

Next Story