×

MP News: आधी रात लाठियों से पीटे गए बजरंग दल कार्यकर्ता, पुलिसकर्मियों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा, जानें पूरा मामला

Bajrang Dal-Police Clash: मामला भाजपा शासित मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी की है। जहां गुरूवार को पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2023 2:48 AM GMT
MP News: आधी रात लाठियों से पीटे गए बजरंग दल कार्यकर्ता, पुलिसकर्मियों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा, जानें पूरा मामला
X
Bajrang Dal-Police Clash (photo: social media )

Bajrang Dal-Police Clash: हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात कही थी। जिसे भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा मुद्दा बना दिया था। अब उसी संगठन के कार्यकर्ता बीजेपी शासित राज्य में पुलिस के हाथों पिट रहे हैं। जी हां, ये मामला भाजपा शासित मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर का है। जहां गुरूवार को पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

इंदौर का पलासिया और प्रसिद्ध 56 दुकान एरिया गुरूवार शाम को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प के कारण रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। कार्यकर्ताओं के अलावा कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। मामले को लेकर शहर की राजनीति गरमा गई है। अपनी ही सरकार की पुलिस के हाथों पिटे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है।

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, गुरूवार को इंदौर में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर में बढ़ रही नशाखोरी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया था। बजरंग दल का कहना है कि शहर में चल रहे पबों में नशाखोरी को बढावा दिया जा रहा है, इससे युवा भ्रमित हो रहे हैं। शाम सात बजे के आसपास सैंकड़ों की संख्या में संगठन के कार्यकर्ता पलासिया चौराहे पर जमा हो गए और धरने पर बैठ गए। पहले पुलिस अफसरों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं माने तो लाठीचार्ज शुरू कर दिया।

जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई। नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ता 56 दुकान की ओर भागे और वहां से पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की। इसके बाद पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं की पकड़कर जमकर धुनाई कर दी। सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर बस में भरकर जेल ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक, आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने 56 दुकान पर कई दुकानों पर भी पत्थरबाजी की और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया।

बजरंग दल के समर्थन में उतरी इंदौर बीजेपी

पुलिस के लाठीचार्ज में वीएचपी के वरिष्ठ नेता राजेश बिजवे को भी चोटें आईं। उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बिजवे ने इस पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ जेल में ही हड़ताल शुरू कर दी है। उधर, इस घटना को लेकर इंदौर की राजनीति गरमा गई है। शहर बीजेपी बजरंग दल के समर्थन में उतर आई है और पुलिस कार्रवाई की जमकर आलोचना की है। नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे जेल ले जाए गए कार्यकर्ताओं और नेता से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लेने की मांग मुख्यमंत्री से की जाएगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story