MP Election 2023: ‘मध्य प्रदेश में कांग्रेस 145 से 150 सीट जीत रही’, विदिशा में राहुल गांधी का बड़ा दावा

MP Election 2023: बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले विदिशा में राहुल ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा, एमपी में कांग्रेस को 145 से 150 सीटें मिलने जा रही है। सभा में उमड़ भारी भीड़ से गदगद राहुल गांधी ने कहा, एमपी में कांग्रेस पार्टी का तूफान आने वाला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Nov 2023 9:06 AM GMT
Congress leader Rahul Gandhi said in Vidisha rally - Congress is winning 145 to 150 seats in Madhya Pradesh.
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी: Photo- Social Media

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के सियासी रण में आज भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के सबसे बड़े स्टार प्रचारक मौजूद हैं। बैतूल में रैली कर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर में रोड शो करने जा रहे हैं, वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदिशा में विशाल जनसभा को संबोधित किया है। बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले विदिशा में राहुल ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा, एमपी में कांग्रेस को 145 से 150 सीटें मिलने जा रही है।

सभा में उमड़ भारी भीड़ से गदगद राहुल गांधी ने कहा, एमपी में कांग्रेस पार्टी का तूफान आने वाला है। उन्होंने एमपी में कांग्रेस की बड़ी जीत की संभावना के पीछे की वजह भी बताई। कांग्रेस नेता ने कहा, आज से 5 साल पहले आपने (जनता) कांग्रेस पार्टी की सरकार चुनी थी और फिर प्रधानमंत्री मोदी, शिवराज सिंह चौहान, अमित शाह ने मिलकर विधायकों को खरीदकर मध्य प्रदेश की चुनी हुई सरकार को चोरी किया। भाजपा के नेताओं ने सौदा करके जो आपका निर्णय था उसको कुचलने का काम किया है।

‘बीजेपी का ध्यान बड़े उद्योगपतियों पर’

राहुल गांधी ने कहा, मध्य प्रदेश का किसान और मजदूर मजबूत नहीं है तो इसका मतलब हिंदुस्तान कमजोर है। हमारा मकसद पैसा गरीबों के जेब में डालने का है। जबकि BJP का मकसद आपका पैसा अडानी जैसे अरबपतियों और बड़े कांट्रैक्टर्स को देने का है।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: 'कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है', बैतूल में बोले पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से हमने कहा कि- BJP ने जितना पैसा जनता से लूटा है, आप उतना पैसा जनता के जेब में डालोगे। हमने छत्तीसगढ़ में धान का सही दाम देने का वादा किया था। आज वहां धान के लिए 2800 रुपए/ क्विंटल मिल रहे हैं और चुनाव के बाद 3200 रुपए/ क्विंटल मिलेगा।

एमपी में फिर किसानों का कर्ज माफ होगा - राहुल

कांग्रेस सांसद ने कहा, मैं छत्तीसगढ़ के किसानों से मिला। मैंने उनसे पूछा कि आपकी खेत की क्या कीमत है? किसान ने कहा- मुझे कीमत मालूम करने की जरूरत नहीं, क्योंकि मुझे खेत बेचना ही नहीं है। मुझे धान की सही कीमत मिल रही है। कांग्रेस सरकार ने हमारा कर्ज माफ कर दिया। ऐसे में जमीन क्यों बेचना ? इसी तरह सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश में फिर से कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करेगी।

ये भी पढ़ें: MP Assembly Elections 2023: पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज, बोले- ये जीत के लिए सोने का महल देने का वादा भी करेगी, पर सोना आलू वाला

‘विकास के पैसे बीजेपी के भ्रष्ट मंत्रियों के जेब में गए’

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने शिवराज सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि यहां विकास के सारे पैसे भ्रष्ट मंत्रियों के जेब में चले गए। उन्होंने कहा, मोदी जी कहते हैं कि मध्यप्रदेश में हमने 500 कारखाने खोले हैं, लेकिन मोदी जी द्वारा खोला हुआ एक भी कारखाना नहीं दिखता। अभी मुझे पता चला कि आपके शहर के विकास के लिए 1,700 करोड़ रुपए भेजे गए, लेकिन आप तक एक रुपया नहीं पहुंचा। सारे पैसे BJP के भ्रष्ट मंत्रियों के जेब में चले गए।

बता दें कि मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story