×

MP Election 2023: 'कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है', बैतूल में बोले पीएम मोदी

MP Election 2023: पीएम मोदी के भाषण में एकबार फिर निशाने पर कांग्रेस रही। उन्होंने विरोधी दल पर जमकर शब्दों के तीर चलाए। प्रधानमंत्री ने कहा, जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दांवों की पोल खुलती जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Nov 2023 8:07 AM GMT
Speaking in Betul, PM Modi said, Congress has accepted defeat and left itself to fate
X

बैतूल में बोले पीएम मोदी ने कहा 'कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है: Photo- Social Media

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान अपने अंतिम चरण में है। कल यानी बुधवार 15 नवंबर को प्रदेश में चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। लिहाजा नेताओं ने अब अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुआंधार रैलियों का सिलसिला जारी है। आज उन्होंने महाराष्ट्र की सीमा से सटे एमपी के बैतूल जिले में विशाल जनसभा को संबोधित किया।

पीएम मोदी के भाषण में एकबार फिर निशाने पर कांग्रेस रही। उन्होंने विरोधी दल पर जमकर शब्दों के तीर चलाए। प्रधानमंत्री ने कहा, जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दांवों की पोल खुलती जा रही है। आज हमें पूरे MP से रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य भरोसे छोड़ दिया है।

‘जहां-जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ये चुनाव है मध्य प्रदेश के विकास को डबल इंजन की रफ्तार देने के लिए, नौजवानों, महिलाओं को आगे बढ़ने के नए अवसर देने के लिए और कांग्रेस के लूट और भ्रष्टाचार के पंजे को मध्य प्रदेश से दूर रखने के लिए। उन्होंने कहा, कांग्रेस का पंजा छिनना जानता है, लूटना जानता है। जहां-जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई है।

ये भी पढ़ें: Mahua Moitra: क्या महुआ मोइत्रा में कायम है ममता बनर्जी का भरोसा ?, पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी

‘कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरे नहीं करती’

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के चुनावी वादों और गारंटियों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती। पिछली बार कर्जमाफी का वादा सरकार बनने के डेढ़ साल बाद तक ये लोग पूरा नहीं कर पाए। वहीं दूसरी तरफ भाजपा है, जो जितना वादा करती है, उससे भी ज्यादा करने का प्रयास करती है।

हमने आदिवासी को राष्ट्रपति बनाया – पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस ने दशकों तक आदिवासी समाज के वोट बटोरे लेकिन सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल जैसी सुविधाओं से आदिवासियों को कांग्रेस ने हमेशा दूर रखा। हमारे दिल में आदिवासियों के लिए जगह है। इसलिए जब मौका आया, तो भाजपा ने आपके गौरव को मान दिया, आपकी भावनाओं को समझा। इसलिए एक आदिवासी गांव में पैदा हुई बेटी, गरीब परिवार में पैदा हुई बेटी द्रौपदी मुर्मू जी आज देश की राष्ट्रपति हैं और देश का नेतृत्व कर रही हैं।

भाजपा सरकार देश भर में आदिवासी संस्कृति, आदिवासी सेनानियों के भव्य स्मारक बना रही है। कल जनजातीय गौरव दिवस पर आदिवासी समाज के विकास के लिए 24 हजार करोड़ रुपये की एक बहुत महत्वपूर्ण योजना भी केंद्र सरकार शुरू करने जा रही है। कांग्रेस ने कभी आदिवासी वीरों को याद नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल 6 या 7 वन उपज पर ही एमएसपी देती थी लेकिन भाजपा 90 वन उपजों पर एमएसपी देती है।

‘हार देख कांग्रेस नेता बौखलाए हुए हैं’

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता हार को देख बौखला गए हैं। उन्होंने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को धमकाना शुरू कर दिया है। मैं MP के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से कहूंगा कि कांग्रेस की धमकियों से डरने की जरुरत नहीं है, आप ईमानदारी से काम करते रहें। MP में आज भी भाजपा है और 3 दिसंबर के नतीजों के बाद भी भाजपा सरकार ही है।

Photo- Social Media

'कांग्रेस की नफरत मोदी के प्रति बढ़ती जा रही है'

प्रधानमंत्री ने एकबार फिर कांग्रेस नेताओं पर उन्हें गाली देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 2014 में आपने मुझे देश की सेवा के लिए दिल्ली भेजा था। उसके बाद साल दर साल, दिनों-दिन कांग्रेस की नफरत मोदी के लिए बढ़ती ही जा रही है। पहले जो 2 गाली देते थे, आज वो मोदी को 20 गालियां दे रहे हैं। ये मोदी को गालियां इसलिए देते हैं, क्योंकि मोदी ने इनके भ्रष्टाचार और घोटालों पर रोक लगा दी है। ये वो लोग हैं, जिनके एक प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है तो गांव में जाते जाते वो 15 पैसे रह जाते हैं। वो कौन सा पंजा था, जो ये पैसे मारता था?

ये भी पढ़ें: Telangana Election 2023: इस बार दो सीटों पर उतरे हैं KCR,दोनों सीटों पर भाजपा और कांग्रेस ने की घेराबंदी, कड़े मुकाबले में फंसे CM

बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले कल छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस पर उन्हें ओबीसी होने के कारण गाली देने का आरोप लगाया था। जिस पर आज सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि फिर वे जाति जनगणना कराने से क्यों भाग रहें हैं। एमपी और छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को मतदान होना है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story