×

Aircraft Crash: मध्य प्रदेश के बालाशोर में प्रशिक्षु विमान दुर्घटना ग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत

MP News: मध्या प्रदेश के बालाघाट के किरनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भक्कूटोला के घने जंगल में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जानकारी के अनुसार दो पायलट की मौत हो गई है। इनमें एक महिला प्रशिक्षु पायलट, जबकि दूसरा इंस्ट्रक्टर बताया जा रहा है।

Anant Shukla
Published on: 18 March 2023 7:28 PM GMT (Updated on: 18 March 2023 8:09 PM GMT)
Aircraft Crash: मध्य प्रदेश के बालाशोर में प्रशिक्षु विमान दुर्घटना ग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत
X
trainer aircraft crashes in madhya (Photo-Social Media)

MP News: मध्य प्रदेश के बालाघाट में 18 मार्च को एक ट्रेनर चार्टर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार बालाघाट के किरनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भक्कूटोला के घने जंगल में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान में दो पायलट थे जिनमें से एक महिला प्रशिक्षु पायलट, जबकि दूसरा इंस्ट्रक्टर बताया जा रहा है।

घटना दोपहर करीब 3.20 बजे की है। यह चार्टर्ड्ड प्लेन करीब 15 मिनट पहले बिरसी एयरक्राप्ट से उड़ान भरा था। दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एयरक्राफ्ट में भीषण आग लग गई। वायरल विडियो में एक पायलट का शव मलबे में जलता दिख रहा है। जबकि दूसरे पायलट की तलाश की जा रही है। हर तरफ मलबा बिखरा पड़ा है। हादसा किस वजह से हुआ ये तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नक्सल) आदित्य मिश्रा के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली है कि किरनापुर के भक्कूटोला में ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

फ्लाई स्कूल का है विमान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्र के अनुसार प्रारंभिक जांच में मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त प्लेन पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में संचालित फ्लाई स्कूल का है। घटना के बाद भारी मात्रा में स्थानिय लोग की भीड़ लग गई। मौके पर पुलिस की टीम द्वारा जांच की जा रही है। बता दें कि 20 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना के कार्यक्रम में शामिल होने बालाघाट पहुंच रहे हैं। सीएम के आगमन से पहले भीषण दुर्घटना से पुलिस पहले से ज्यादा अलर्ट हो गई है।

मध्य प्रदेश में विमान दुर्घटना का यह कोई पहला मामला नही है। पिछले महीने मुरैना जिले में फाइटर जेट सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। मिली जानकारी के अनुसार लड़ाकू विमान के कुछ मलबे मुरैन में गिरै और कुछ 100 किमी दूर राजस्थान के भरतपुर में। हादसे में विमान पर सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई थी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story