×

Rewa News: बाणसागर नहर फूटने से भरा टनल में पानी, जलमग्न होने की कगार पर पहुंचा टनल

Rewa News: अभी हाल ही में टनल का निर्माण होकर उसका लोकार्पण केंद्रीय मंत्री ने किया था। टनल बन जाने से रीवा और सीधी की दूरी ने लगभग 8 से 10 किलोमीटर का अंतर आया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 1 Sep 2023 3:16 AM GMT
Rewa News: बाणसागर नहर फूटने से भरा टनल में पानी, जलमग्न होने की कगार पर पहुंचा टनल
X
Rewa News (photo: social media )

Rewa News: खबर मध्य प्रदेश के रीवा और सीधी से है। जहां सीधी से रीवा की ओर आने वाली टनल बाणसागर के नहर के फूट जाने से जल मग्न हो चुकी है। अभी हाल ही में टनल का निर्माण होकर उसका लोकार्पण केंद्रीय मंत्री ने किया था। टनल बन जाने से रीवा और सीधी की दूरी ने लगभग 8 से 10 किलोमीटर का अंतर आया है।

टनल में पानी भर जाने के चलते जिला प्रशासन ने मार्ग को बंद करा दिया है। अचानक कल देर शाम बाणसागर से रीवा की ओर आने वाली नहर अचानक टूट गई जिसके चलते बाणसागर डैम का पानी आसपास के इलाकों में भर गया और टनल को भी अपनी चपेट में ले लिया है। अगर जल्द से जल्द नहर का सुधार कार्य नहीं कराया जाता है तो जलमग्न हो सकता है।

पूरी तरह से टनल, सड़क बंद होने से वाहनों की लंबी कतारें भी देखी जा रही हैं। मौके पर प्रशासन एवं पुलिस की टीम पहुंच गई है और नहर विभाग के द्वारा मेंटेनेंस करने की तैयारी शुरू की जा रही है। बाणसागर डैम से पानी को रोक दिया गया है जिसके चलते बाढ़ जैसे हालात रीवा में ना हो और नहर विभाग की टीम मेंटेनेंस करने की सभी तैयारिया बना चुकी है।

नहर विभाग की लापरवाही

कहीं ना कहीं नहर विभाग की लापरवाही उजागर हुई है। आखिर नहर का समय-समय पर क्यों नहीं किया गया था। नहर फूट गई कई, पानी भर जाने की वजह से दोनों तरफ से वाहन खड़े हो गए जिसके चलते लंबा जाम लग गया ।

आपको बता दे की टनल आधे से ज्यादा पानी में डूब चुका है। बताया जा रहा है कि टनल से पानी निकालने की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही है। जिससे आव गमन फिर से चालू हो सके । टनल का मार्ग बंद होने के चलते रीवा सीधी मार्ग में लंबा जाम लग चुका है पुलिस एवं प्रशासन की टीम वाहनों को गोविंदगढ़ मार्ग से निकालने का प्रयास कर रही है जहां भी जाम लगने की जानकारी सामने आ रही है।

Amar Mishra (Rewa)

Amar Mishra (Rewa)

Next Story