×

Dharavi: धरावी परियोजना अदाणी समूह को सौंपे जाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, पूछा- क्यों बदली निविदा की शर्तें

Dharavi: कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार की धारावी परियोजना से पिछले विजेता को जानबूझकर बाहर किया गया है। कांग्रेस ने सवाल पूछते हुए कहा है कि क्या निविदा की शर्तों को पीएम नरेंद्र मोदी के ‘पसंदीदा कारोबारी समूह‘ अदाणी को मदद पहुंचाने के लिए बदला गया है?

Ashish Pandey
Published on: 18 April 2023 4:14 PM GMT
Dharavi: धरावी परियोजना अदाणी समूह को सौंपे जाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, पूछा- क्यों बदली निविदा की शर्तें
X
मुंबई का धारावी (फोटो-सोशल मीडिया)

Dharavi: अदाणी को लेकर कांग्रेस भाजपा पर लगातार हमला बोल रही है। कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार की धारावी परियोजना से पिछले विजेता को जानबूझकर बाहर किया गया है। कांग्रेस ने सवाल पूछते हुए कहा है कि क्या निविदा की शर्तों को पीएम नरेंद्र मोदी के ‘पसंदीदा कारोबारी समूह‘ अदाणी को मदद पहुंचाने के लिए बदला गया है?

कांग्रेस जेपीसी जांच की कर रही मांग-

बता दें कि हिंडनबर्ग रिसर्च की ओर से अदाणी समूह के खिलाफ धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर-मूल्य में हेरफेर सहित कई आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर लगातार हमला बोल रही है। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग कर रहा है। वहीं दूसरी ओर, गौतम अदाणी के नेतृत्व वाले समूह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताते हुए उसे खारिज करते हुए कहा है कि वे सभी कानूनों और डिस्क्लोजर प्रक्रियाओं का पालन करते हैं।

कम बोली पर अदाणी समूह को कैसे दे दी गई परियोजना?-

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में कहा कि फरवरी में कांग्रेस पार्टी ने ‘हम अदाणी के हैं कौन (एचएएचके)‘ श्रृंखला के तहत पीएम मोदी से महाराष्ट्र सरकार की धारावी के लिए लगने वाली बोली की शर्तों में बदलाव के बारे में बताने को कहा था। इन्हीं बदलावों के तहत धारावी क्षेत्र के पुनर्विकास के लिए निविदा के पिछले विजेता को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। वहीं पिछली विजेता को बाहर कर अदाणी समूह को बहुत कम बोली पर एक नई निविदा जीतने की अनुमति दे दी गई थी। अदाणी समूह को लेकर राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story