×

NCP Chief Sharad Pawar: 'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार

NCP Chief Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दिग्गज नेता शरद पवार ने अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है। इस बात की पुष्टि खुद शरद पवार ने की है।

Jugul Kishor
Published on: 2 May 2023 1:00 PM GMT (Updated on: 2 May 2023 2:16 PM GMT)
NCP Chief Sharad Pawar: मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार
X
शरद पवार ( सोशल मीडिया)

NCP Chief Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दिग्गज नेता शरद पवार ने अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है। इस बात की पुष्टि खुद शरद पवार ने की है। शरद पवार ने कहा कि मैं एनसीपी के अध्यक्ष पद को छोड़ने का ऐलान करता हूं। अब आगे की जिम्मदारी मेरे पास नहीं है। मेरे पास एमपी के रूप में तीन साल बाकी हैं। इस दौरान मेरी राज्य और केंद्र के मुद्दों पर नजर रहेगी। उन्होने कहा कि मैं साफ बता देना चाहता हूं कि मेरा सन्यास सार्वजिक जीवन से नहीं हैं। वहीं एनसीपी कार्यकर्ताओं ने मांग करते हुए कहा है कि शरद पवार को अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले पर विचार करना चाहिए। उन्हे इस फैसले को वापस लेना चाहिए।

किताब विमोचन के दौरान अध्यक्ष पद छोड़ने का किया ऐलान

शरद पवार ने आज मंगलवार को अपनी किताब "लोक माझे सांगाती" का विमोचन किया। किताब विमोचन के तुरंत बाद उन्होने एनसीपी का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। पवार ने कहा मैनें बतौर एनसीपी अध्यक्ष बहुत लंबे समय तक काम किया। अब मैं चाहता हूं कि कोई दूसरा व्यक्ति इस जिम्मेदारी का निर्वहन करे।

शरद पवार पिछले 24 सालों से थे NCP अध्यक्ष

शरद पवार ने कहा कि 1999 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठन के बाद से अध्यक्ष रहने का मौका मिला। आज इसे 24 साल हो गए हैं। पवार ने कहा कि 1 मई 1960 से शुरू हुई ये यात्रा पिछले 63 सालों से जारी है। इस दौरान मैंने महाराष्ट्र और देश में अलग अलग पदों पर रहकर सेवा की। पवार ने कहा कि मेरा राज्यसभा कार्यकाल तीन साल का अभी बचा हुआ है।

इस्तीफे पर क्या बोले अजित पवार?

शरद पवार के अध्यक्ष पद छोड़ने के ऐलान के बाद अजित पवार ने कहा कि हम परिवार को लोग और पार्टी के नेताओं के साथ बैठेंगे। पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा। पार्टी की बैठक में आपकी भावनाओं के तहत शऱद पवार फैसला करेंगे, ये मैं आप लोगों को आश्वासन देता हूं।

सुप्रिया सुले ने किया था राजनीतिक विस्फोट होने का दावा

बता दें कि इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने बड़ा बयान देकर राजनीति में हलचल पैदा कर दी थी। सुले ने कहा था कि आगामी 15 दिनों में दो बड़े राजनीतिक विस्फोट होंगे। उन्होंने कहा एक विस्फोट दिल्ली और दूसरा महाराष्ट्र में होगा। वहीं अब शरद पवार का एनसीपी अध्यक्ष का पद छोड़ना अपने आप में एक बड़ा राजनीतिक विस्फोट है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story