×

Mahoba News: 3500 करोड़ की 9 परियोजनाओं से चमकेगा बुंदेलखंड, अमेरिका जैसी होंगी सड़कें

Mahoba News: नितिन गडकरी और सीएम योगी ने महोबा में आयोजित कार्यक्रम में परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Imran Khan
Published on: 13 March 2023 9:52 PM GMT
Mahoba News: 3500 करोड़ की 9 परियोजनाओं से चमकेगा बुंदेलखंड, अमेरिका जैसी होंगी सड़कें
X

Mahoba News: बुन्देलखण्ड के महोबा में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुंदेलखंड को 35 सौ करोड़ की 9 परियोजनाओं की सौगात दी। इसमें उन्होंने सात परियोजनाओं का शिलान्यास, जबकि दो परियोजनाओं का लोकार्पण किया। महोबा के मोदी ग्राउंड में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में गडकरी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित झांसी, बांदा और महोबा के सांसद मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2024 समाप्त होने से पहले बुंदेलखंड और उत्तर प्रदेश की सारी सड़कें अमेरिका के बराबर होगी।

बुन्देलखण्ड और महाराष्ट्र में पुराना रिश्ता

महोबा पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बुन्देलखण्ड और महाराष्ट्र में पुराना रिश्ता रहा है। उन्होंने कहा कि छत्रसाल महाराज और छत्रपति शिवाजी के बीच गहरी मित्रता थी। उन्होंने जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश में इंडस्ट्री और सिंचाई बढ़ रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महोबा के मंच से पूरे यूपी के लिए 41000 करोड़ रुपए की रिंग रोड को स्वीकृति प्रदान की।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मैं और नेताओं जैसा नहीं हूं जो कहूंगा डंके की चोट पर करके दूंगा। उन्होंने महोबा में 18 किलोमीटर 4 लेन बाईपास बनाने की स्वीकृति दी। कहा कि 2024 समाप्त होने से पहले बुंदेलखंड और देश की रोड अमेरिका जैसे बनेंगी। इससे किसानों का भला होना वाला है, गांव के युवाओं को रोजगार मिलेगा अब स्मार्ट सिटी नहीं बल्कि स्मार्ट विजेल बनेंगे। ये सब विकास फिल्म का ट्रेलर है, अभी तो फिल्म बाकी है। आप सब डबल इंजन की सरकार को मजबूत करें। अब मोदी के नेतृत्व में हिंदुस्तान विश्व की एक नंबर की इकोनामी बनेगी।

‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे अब चित्रकूट तक होगा’

महोबा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की विकास की आधुनिक सोच की वजह से आज 9 राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। सड़कों का जाल विकास का रास्ता होता है। कनेक्टिविटी बेहतर होने से विकास तेजी से होता है। बुंदेलखंड में आज हर घर नल है, बुंदेलखंड अब पानी के लिए नहीं तरसता है, आज बुंदेलखंड बहुत आगे बढ़ चुका है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे अब चित्रकूट तक होगा। आज हमारा संकल्प पूरा हो रहा है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story