×

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में मेरठ के प्राचार्यों से संवाद करेंगी कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल

Meerut News: इस दौरान वह तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल में बने स्टूडियो, योग एवं विभाग में आनंदम केंद्र, काशीराम शोधपीठ में बने इनक्यूबेशन सेंटर, फाइन आर्ट विभाग में कला दीर्घा का लोकार्पण करेंगी।

Sushil Kumar
Published on: 17 March 2023 10:55 PM GMT
Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में मेरठ के प्राचार्यों से संवाद करेंगी कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल
X
Chaudhary Charan Singh University

Meerut News: कुलाधिपति और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 19 मार्च को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आएंगी। इस दौरान वह तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल में बने स्टूडियो, योग एवं विभाग में आनंदम केंद्र, काशीराम शोधपीठ में बने इनक्यूबेशन सेंटर, फाइन आर्ट विभाग में कला दीर्घा का लोकार्पण करेंगी। इसी के साथ वह मेरठ जिले के राजकीय महाविद्यालयों एवं एडिड महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ संवाद करेंगी।

इसी संबंध में शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने प्राचार्यों के साथ बैठक की। प्राचार्यों से संवाद करते हुए कुलपति ने कहा कि सभी महाविद्यालयों को नेक कराना है। नेक को लेकर क्या क्या तैयारी है इस बारे में पूछा। साथ ही तैयारी को लेकर सुझाव भी दिए। कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने बताया की 19 मार्च को कुलाधिपति मेरठ में आएंगी और मेरठ जिले के प्राचार्यों से संवाद करेंगी। कुलपति ने बैठक के दौरान प्राचार्यों से पूछा की उनके महाविद्यालयों में कितनी छात्राएं है। महाविद्यालयों द्वारा क्या क्या सामाजिक गतिविधियां की जा रही हैं। कुलाधिपति से संवाद के समय किसी प्रकार की असुविधा न हो इसकी तैयारी रखें। अपने महाविद्यालय से संबंधित सभी जानकारी अपने पास रखें जिससे कोई भी जानकारी देने में किसी प्रकार की कोई गलती न हो।

अनुशासन समिति की बैठक

बैठक में मेरठ जिले के राजकीय महाविद्यालयों एवं एडिड महाविद्यालयों के प्राचार्य मौजूद रहे।
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में बिना पास नो एन्ट्री
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में स्थित सभी विभागों के छात्र-छात्राओं का प्रवेश कुलानुशासक कार्यालय द्वारा जारी पहचान-पत्र के माध्यम से ही होगा। यह निर्णय आज अनुशासन समिति की आज हुई बैठक में लिया गया। विवि प्रवक्ता के अनुसार ऐसा विवि की सुरक्षा व्यवस्था एवं अनुशासन स्थापित करने के लिए किया गया है। प्रवक्ता के अनुसार इसी तरह विवि के सभी शिक्षकों,कर्मचारियों का प्रवेश सक्षम अधिकारी द्वारा जारी पहचान-पत्र सो होगा। कई निर्णय लिये गये हैं।

बैठक में ये रहे मौजूद

छात्र कल्याण अधिष्ठाता की के प्रो.शिवराज सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सुबह-शाम विवि में भ्रमण हेतु आने वाले नागरिकों के लिए भी पास जारी करने का निर्णय लिया गया है। निर्णय के अनुसार ऐसे सभी नागरिकों का प्रवेश विवि प्रशासन द्वारा जारी पास के माध्यम से ही होगा। बैठक में कार्यवाहक कुलानुशासक डा.दुष्यंत चौहान, प्रो.रविन्द्र कुमार,डा.योगेन्द्र कुमार गौतम,डॊ.विवेक कुमार,डॊ.स्वाति सिंह, डा.सरु कुमारी आदि उपस्थित रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story