×

Meerut News: राह चलते युवक पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, हालत गंभीर

Meerut News: हापुड़ रोड स्थित जाकिर कॉलोनी पुलिस चौकी के पास विद्युत पोल से गुजर रहा हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर एक युवक पर जा गिरा।

Sushil Kumar
Published on: 21 March 2023 7:58 PM GMT
Meerut News: राह चलते युवक पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, हालत गंभीर
X
मेरठ: राह चलते युवक पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, हालत गंभीर

Meerut News: हापुड़ रोड स्थित जाकिर कॉलोनी पुलिस चौकी के पास विद्युत पोल से गुजर रहा हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर एक युवक पर जा गिरा। पास ही मौजूद कुछ युवकों ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए किसी तरह उस युवक के सीने पर चिपके तार को हटाकर झुलसे युवक को अस्पताल भिजवाया। जहां युवक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। शहर की घनी आबादी वाले इलाके में हुए इस हादसे से बिजली विभाग को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। वहीं किसी ने घटना का वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया है।

बिजली विभाग ने दिया मदद का भरोसा

तार गिरने से झुलसे युवक को देखने बिजली महकमे के अफसर अस्पताल पहुंचे। वहां भर्ती युवक के परिजनों से मिलकर उन्हें विभाग से यथासंभव आर्थिक मदद दिलवाने का भरोसा दिया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि हापुड़ रोड सहित कई जगहों पर एचटी लाइन जर्जर हालत में है। कई जगह हादसे हो चुके हैं। लोगों ने चेतावनी दी कि यदि सड़क के ऊपर से जर्जर लाइन को नहीं हटाया गया तो आंदोलन किया जाएगा। घटनास्थल क्षेत्र के सीओ कोतवाली अमित कुमार ने बताया कि करंट में झुलसे युवक का नाम नदीम(25) निवासी न्यू इस्लामनगर है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल नदीम के परिजनों की शिकायत पर पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। उधर, नदीम के भाई एहसान ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर उस समय हुई, जब नदीम बहन रिहाना को जाकिर कॉलोनी में दांतों के एक डॉक्टर के पास से दिखाकर वापस घर लौट रहे थे। पुलिस चौकी के पास अचानक हाईटेंशन लाइन का जर्जर विद्युत तार टूटकर नदीम के सीने पर गिरा। इसमें करंट दौड़ रहा था। करंट का झटका लगते ही नदीम सड़क पर गिर गया और उसके सीने से तार चिपक गया।

हादसे में वह गंभीर रूप से झुलस गया। गनीमत रही कि कुछ लोगों ने जान पर खेलकर लकड़ी से तार हटाया और उसे निजी अस्पताल भिजवाया। जरा भी देर हो जाती तो नदीम का बचना मुश्किल था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता विनोद कुमार नदीम की हालत जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story