×

UP Nikay Chunav 2023: इस बार डबल-ट्रिपल इंजन को उखाड़ फेंकेगी जनता, मेरठ में बोले सपा मुखिया अखिलेश यादव

UP Nikay Chunav 2023: सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनता जिस तरीके से नाराजगी दिखा रही है। इससे लगता यही है कि जनता बीजेपी के डबल इंजन और ट्रिपल इंजन को इस बार उखाड़ फेंकेगी।

Sushil Kumar
Published on: 8 May 2023 7:19 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: इस बार डबल-ट्रिपल इंजन को उखाड़ फेंकेगी जनता, मेरठ में बोले सपा मुखिया अखिलेश यादव
X
सपा मुखिया अखिलेश यादव : Photo- Newstrack

Meerut News: सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपना झूठ सच हो जाए उसके लिए बीजेपी ने अमेरिका की कंपनी हायर कर ली है और उसको दो सौ करोड़ दे रही है। मीडिया सच ना दिखाये उसके लिए भी बड़ा पैकेज है। लेकिन, जनता जिस तरीके से नाराजगी दिखा रही है। इससे लगता यही है कि जनता बीजेपी के डबल इंजन और ट्रिपल इंजन को इस बार उखाड़ फेंकेगी।

‘लग रहा डबल इंजन आपस में टकरा रहे’

सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लग तो यह भी रहा है कि डबल इंजन आपस में टकरा रहे हैं। पार्टी द्वारा आयोजित रोड शो में शामिल होने मेरठ आये सपा मुखिया अखिलेश यादव रोड-शो शुरु होने से पहले मेरठ स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर हवाईपट्टी पर स्थानीय मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि आज महंगाई और बेरोजगारी चरमसीमा पर है। इसका क्या जवाब हैं योगीजी के पास। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी पर बात नहीं करोगे तो बीजेपी के भ्रष्टाचार का कैसे पता लगेगा। योगीजी मेरठ और अलीगढ़ को स्मार्ट सिटी बनाने की बात कहते हैं। लेकिन वो(योगीजी) बताएं कि स्मार्ट सिटी के लिए उन्होंने अब तक क्या काम किया है। कूड़ा, गंदगी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों के लिए क्या किया है। लग तो यह रहा है कि जब से बीजेपी आई है सब नालों,नदियों की गंदगी गंगा में डाल रहे हैं।

‘योगीजी जिस स्थान पर बैठे हैं, परिवारवाद की वजह से ही’

बीजेपी के परिवारवाद के आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सपा को परिवारवाद वाली पार्टी बताने वाली भाजपा खुद आरएसएस से मिलकर परिवारवाद चला रही है। योगीजी जिस स्थान पर बैठे हैं, परिवारवाद की वजह से ही बैठे हैं। एक अन्य सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि देश की महिला पहलवानों के लिए केंद्र व प्रदेश सरकारें चुप हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना होगा। इस अवसर पर पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, विधायक रफीक अंसारी, आदिल चौधरी, जयवीर सिंह, अयूब अंसारी, योगेश वर्मा, कर्मवीर गूमी, आकाश भड़ाना सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रोड-शो से मुस्लिमों का दिल जीतने की कोशिश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव परतापुर हवाई पट्टी से लिसाड़ी गांव पहुंचे, जहां से रोड शो शुरू हुआ। नूर नगर अंबेडकर चौक पर अखिलेश यादव ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। जहां से रोड शो शुरू हुआ। रोड शो अंजुम पैलेस, ट्यूबवेल तिराहा, गोला कुंआ से होते हुए कांच का पुल पर पहुंचा। जहां जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया। महिलाओं ने छतों से फूल बरसाए। गौरतलब है कि सपा मुखिया के रोड शो का मकसद पार्टी के अंदरुनी लड़ाई को शांत करने के अलावा रूठे मुस्लिमों को मनाना और उनका दिल जीतना है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story