संसाधनों में अमीर है ओडिशा, लेकिन लोग गरीबी के शिकार : अमित शाह

ओडिशा में बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राज्य प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है, लेकिन नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले इस सूबे में लोग गरीब ही बने हुए हैं।

Anoop Ojha
Published on: 12 April 2019 10:15 AM GMT
संसाधनों में अमीर है ओडिशा, लेकिन लोग गरीबी के शिकार : अमित शाह
X

क्योंझर (ओडिशा): ओडिशा में बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राज्य प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है, लेकिन नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले इस सूबे में लोग गरीब ही बने हुए हैं।

शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में बीजद की सत्ता कुशासन और भ्रष्टाचार से लिप्त है।

यह भी पढ़ें.....करोड़पति राहुल के पास नहीं खुद की कार, 5 साल में 56 लाख बढ़ी स्मृति की हैसियत

मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए शाह ने कहा, "ओडिशा में 19 साल के शासन के बाद भी नवीन (पटनायक) बाबू ओडिया भाषा में अपने लोगों से बात नहीं कर सकते।" उन्होंने जोर देकर कहा कि देश भर में लोग भाजपा के पक्ष में नारे लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....ना तो संप्रग और ना ही राजग को 200 से अधिक लोकसभा सीटें मिलेंगी : टीआरएस

शाह ने कहा, "कश्मीर से कन्याकुमारी तक, ओडिशा से गुजरात तक, लोग नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारे लगा रहे हैं।शाह ने कहा, ‘‘हम मोदी..मोदी..की आवाज हर जगह सुन सकते हैं।" विपक्षी कांग्रेस पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि "राहुल बाबा की पार्टी ने 70 वर्ष तक देश में शासन किया, लेकिन गरीबी मिटा नहीं पाई।"

उन्होंने कहा, "दूसरी ओर, भाजपा की अगुवाई वाली सरकार ने देश में विकास के युग की शुरुआत की, जिसे गरीबी उन्मूलन के लिए उठाये गए त्वरित और ठोस कदमों से पहचाना जा सकता है।"

यह भी पढ़ें.....ईरानी की योग्यता पर कांग्रेस का तंज, कहा- क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी

आदिवासी बहुल जिले के लिए अपनी योजनाओं को साझा करते हुए, भाजपा प्रमुख ने कहा कि अगर केंद्र की सत्ता में फिर से भगवा पार्टी को चुना जाता है तो यहां एक इस्पात कारखाना स्थापित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें.....मुलायम, अखिलेश के खिलाफ प्राथमिक जांच 2013 में ही बंद हो गई : सीबीआई

शाह ने कहा, "जिला खनिज निधि के तहत, इस जिले को 1600 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। यदि भाजपा फिर से सत्ता में आती है, तो आदिवासियों से वनों की सभी उपज न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीदी जायेगी और तेंदू पत्ते पर कोई जीएसटी नहीं लगाया जाएगा।"

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story