वाराणसी पुलिस के शिकंजे में एक और ‘सॉल्वर गैंग’, चार गिरफ्तार

पूर्वांचल में सॉल्वर गैंग की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। यूपीएससी की परीक्षा के बाद अब मंडी निरीक्षक भर्ती परीक्षा में भी सॉल्वर गैंग ने सेंध लगा दी।

वाराणसी। पूर्वांचल में सॉल्वर गैंग की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। यूपीएससी की परीक्षा के बाद अब मंडी निरीक्षक भर्ती परीक्षा में भी सॉल्वर गैंग ने सेंध लगा दी। गुरुवार को हुई परीक्षा में पेपर सॉल्व कराने के आरोप में मंडुवाडीह पुलिस ने गैंग से जुड़े चार शातिरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों के तहत केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें,,, GST के इन कोर्स को करके बना सकते हैं करियर

कक्ष निरीक्षक भी था गैंग में शामिल-

भेलूपुर सीओ अनिल कुमार के मुताबिक मंडुवाडीह स्थित सरदार पटेल इंटर कॉलेज में गुरुवार को मंडी निरीक्षक भर्ती की परीक्षा आयोजित की गई थी। सीओ के मुताबिक परीक्षा के दौरान सॉल्वर गैंग के चार सदस्य पकड़े गए हैं। सीओ के मुताबिक केंद्र व्यवस्थापक द्वारा चेकिंग के समय सभी को पकड़ा गया। इनमें से एक आरोपी कॉलेज का ही टीचर है और जबकि एक अन्य ने यहां पर अपनी ड्यूटी लगवाई थी।

यह भी पढ़ें,,, तंबाकू के खिलाफ प्रदेशभर में चलेगा अभियान, चिकित्सक करेंगे सहयोग

बताया जा रहा है कि परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक ने पेपर सॉल्व कराने की कोशिश की। शक होने पर केंद्र व्यवस्थापक ने पुलिस को सूचना दी। धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने विपिन कुमार ,रामाश्रय रवि पटेल और अरविन्द कुमार को गिरफ्तार किया है। चारों वाराणसी के ही रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें,,, भ्रष्टाचार के केस में SBI बैंक के अफसरों को मिली दस-दस साल की कैद

पुलिस ने दर्ज किया केस-

पूछताछ में पता चला कि गैंग का सरगना भागने में कामयाब रहा। इसके पहले भी ये लोग अलग-अलग परीक्षाओं में इस तरह के काम करते रहे हैं। पुलिस अब गैंग के अन्य सदस्यों को तलाशने में जुटी है। पुलिस ने सभी चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 419  और 420 सहित संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।