पेटीएम यूजर्स को झटका! ग्राहकों को होगा भारी नुकसान, पढ़ें डिटेल

पेटीएम ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर 3.5 फीसदी कर दिया है। हालांकि यह कटौती 1 नवंबर से प्रभावी होगा।

Published by Shivakant Shukla Published: October 11, 2019 | 1:18 pm
Paytm

Paytm

नई दिल्ली: अगर आप भी पेटीएम यूज करते हैं तो ये जरूरी खबर आपके लिए है। दरअसल पेटीएम ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। पेटीएम ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर 3.5 फीसदी कर दिया है। हालांकि यह कटौती 1 नवंबर से प्रभावी होगा।

ये भी पढ़ें— दो साल में दस गुना बढ़ गए नकली नोट

SBI ने भी कम किया बचत खाते पर मिलने वाला ब्याज

बता दें कि हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने सेविंग अकाउंट की जमा राशि पर ब्याज दरें कम की हैं। एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा। इसका असर उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका पेटीएम भुगतान बैंक में सेविंग अकाउंट है।

ये भी पढ़ें— दो साल में दस गुना बढ़ गए नकली नोट

पेटीएम एफडी पर मिलता है इतने प्रतिशत ब्याज

बैंक के एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि रिजर्व बैंक ने पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 फीसदी की कटौती कर चुका है। इस वजह से यह कदम उठाया गया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पेटीएम ग्राहकों को एक रुपये में भी एफडी खाता खोलने का मौका देता है। पेटीएम एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज देता है। पेटीएम में की गई एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें— कालेधन का खुलासा! भारतीयों के खातों की ये सच्चाई, जरा आप भी जान लें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

और ख़बरें